script5 क्विंटल गेहूं चुराया, पुलिस ने 10 घंटे में दबोच लिया | 5 quintals of wheat stolen, police arrested in 10 hours | Patrika News

5 क्विंटल गेहूं चुराया, पुलिस ने 10 घंटे में दबोच लिया

locationशाजापुरPublished: Apr 04, 2019 10:30:04 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

टुकराना जोड़ पर स्थित प्रतिष्ठान को आरोपी ने बनाया था अपना निशाना, कोतवाली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

patrika

5 क्विंटल गेहूं चुराया, पुलिस ने 10 घंटे में दबोच लिया

शाजापुर.

शहर के समीप टुकराना जोड़ स्थित एक प्रतिष्ठान से गुरुवार को 5 क्विंटल गेहूं चोरी हो गए थे। इस मामले में फरियादी ने कोतवाली पुलिस को शिकायत की। इस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की ओर 10 घंटे में ही चोरी हुए गेहूं बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपी से एक बाइक भी जब्त की। कोतवाली पुलिस को ये सफलता हाथ लगी।

कोतवाली टीआइ आरडी कनवा ने बताया कि शहर के धोबी चौराहा निवासी दिनेश पिता नंदकिशोर नायक ने टुकराना जोड पर स्थित अपनी अंकित इंटरप्राइजेस से 5 क्विंटल गेहूं चोरी होने की शिकायत की थी। इस मामले में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई। इस दौरान उक्त नकबजनी की घटना में संदेही भीमसिंह पिता मेहरबान सिंह निवासी भीलवाडिय़ा को पकडक़र उससे पूछताछ की गई। इस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। भीमसिंह के बताए अनुसार ग्राम भिलवाडिय़ा स्थित उसके घर से चोरी गए 5 क्विंटल गेहूं बरामद कर लिए गए। इसके साथ ही आरोपी से पुलिस ने एक बाइक (एमपी 42 एमएल 4248) भी जब्त की। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस कार्रवाई में कोतवाली टीआइ कानवा, सउनि प्रदीप तोमर एवं स्टाफ का सहयोग रहा।

बाइक पर रखकर ले गया था गेहूं
जानकारी के अनुसार उक्त आरोपी ने टुकराना जोड़ स्थित अंकित इंटरप्राइजेस से गेहूं को चुराकर अपनी बाइक पर रखा और गांव ले गया था। यहां पर मौजूद चौकीदार के बेटी और जमाई की जब नींद खुली तो उन्होंने देखा कि यहां से गेहूं की चोरी हो गई है। इस मामले में दोनों ने चौकीदार को इसकी जानकारी दी। चौकीदार ने मौके पर पहुंचकर मालिक दिनेश नायक को इसकी सूचना दी। इसके बाद दिनेश ने कोतवाली पहुंचकर उक्त आरोपी की शिकायत की। मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर 10 घंटे में सफलता हासिल कर ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो