script50 हजार किताबें ताले में बंद है उनका लाभ दिलवाएं | 50 thousand books are locked in the lock, Get their advantage | Patrika News

50 हजार किताबें ताले में बंद है उनका लाभ दिलवाएं

locationशाजापुरPublished: Jan 22, 2019 11:44:11 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

नवीन कॉलेज प्रबंधन और विद्यार्थियों ने प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपकर की मांग

patrika

50 हजार किताबें ताले में बंद है उनका लाभ दिलवाएं

शाजापुर.

नवीन कॉलेज के ग्रंथालय में करीब 50 हजार पुरस्तकें है। यहां के ग्रंथपाल अनिल माथुर का स्थानांतरण शासकीय कॉलेज कालापीपल होने के कारण पुस्तकालय बंद है। माथुर ने आजतक यहां पर किसी को भी लाइब्रेयरी का प्रभार नहीं दिया है। शासकीय कॉलेज कालापीपल में 469 विद्यार्थी हैं जबकि नवीन कॉलेज में 3691 विद्यार्थी अध्ययनरत है। माथुर का निवास शाजापुर मेें है वे प्रतिदिन यहीं से कालापीपल जाते है। अत: माथुर का स्थानांतरण इसी कॉलेज में होने से लाइब्रेयरी की समस्या का समाधान हो जाएगा। लाइब्रेयरी बड़ी होने के कारण अतिथि ग्रंथपाल को चार्ज दिया जाना संभव नहीं है।

ये मांग मंगलवार शाम को शाजापुर पहुंचे प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण, उच्च शिक्षा और जिले के प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी को नवीन कॉलेज प्रबंधन और विद्यार्थियों की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में की गई। इसके अतिरिक्त ज्ञापन में कॉलेज में रिक्त प्राध्यापक और सहायक प्राध्यापक के पद भरने, कॉलेज के जीर्ण-शीर्ण हो रहे भवन की नैक मूल्यांकन के लिए मरम्मत करवाने की राशि, शासन स्तर से गणित, प्राणीकी, वनस्पति शास्त्र में भी एमएससी खोले जाने की स्वीकृति, शासन स्तर से एमए समाजशास्त्र में खोलने की स्वीकृति, कॉलेज की ओर से भेजे गए ऑडिटोरियम के प्रस्ताव को स्वीकृत करवाने, इनडोर हॉल की स्वीकृति और कम्प्यूटर ऑपरेटर का पद स्वीकृत करने की मांग की गई। इसके पहले कॉलेज परिसर में प्रभारी मंत्री पटवारी का कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. एसके मेहता सहित कॉलेज परिवार के समस्त सदस्य एवं विद्यार्थियों ने पुष्पहार से स्वागत किया। प्रभारी मंत्री ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में गुरु की गरिमा बनाए रखने एवं मध्यप्रदेश को शिक्षा में अग्रणी बनाने के लिए विद्यार्थियों का आह्वान किया। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन की ओर से की गई मांग को पूरा करने का भी आश्वासन दिया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि नैक के मूल्यांकन से कॉलेज की तस्वीर बदल जाएगी। इसके लिए विद्यार्थी और प्राध्यापक मिलकर प्रयास करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो