scriptएक चिंगारी ने सपनों को कर दिया खाक, जिदंगी भर की पूंजी चली गई | A spark turned to the dream, the life time earning went away | Patrika News

एक चिंगारी ने सपनों को कर दिया खाक, जिदंगी भर की पूंजी चली गई

locationशाजापुरPublished: Jan 21, 2019 12:00:24 am

Submitted by:

Lalit Saxena

हार्डवेयर की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

patrika

Fire,losses,Fire Brigade,Short circuit,hardware shop,

सलसलाई. मेन रोड स्थित महाकाल हाडवेयर की दुकान में शनिवार रात्रि करीब 8. 30 बजे के लगभगअज्ञात कारणों के चलते आग लगने से ढाई लाख रुपए का हार्डवेयर से संबंधित सामान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया है। जैसे ही बंद दुकान की शटर के नजदीक से समीपस्थ बसी दुकान संचालकों ने दुकान से धुआं निकलते देख वह भयभीत होकर घबरा गए। धीरे-धीरे बंद दुकान से निकलने वाले धुआं ने देखते देखते आग का रूप धारण करते हुए पूरी दुकान को अपने लपेटे में ले लिया।
यह सूचना दुकान मालिक कुलदीप मेवाड़ा को दी गई जहां सलसलाई से 3 किलोमीटर दूर ग्राम चौकी गांव से दुकान संचालक दुकान पर आया नगर के नागरिकों के माध्यम से फायर ब्रिगेड बुलाई गई। पुलिस थाना सलसलाई पर इसकी सूचना दी गई जहां दुकान के ताले चटकाए और आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया लेकिन आग पर काबू पाने से पहले दुकान से अप्लाई डोरी लाइट फिटिंग के सामान सहित प्लास्टिक पेंट से संबंधित करीब ढाई लाख तक का सामान जलकर खाक हो चुका था। पानी का छिड़काव आग पर काबू पा लिया गया था । रविवार को सुबह हल्का नंबर पटवारी धर्मेन्द्र मकवाना पुलिस थाना सलसलाई के थाना प्रभारी मुन्नी परिहार सहित ग्राम पंचायत सलसलाई के पंचों की उपस्थिति में उक्त नुकसान का पंचनामा बनाते हुए करीब ढाई लाख का नुकसान का आंकलन किया गया। दुकान संचालक कुलदीप मेवाड़ा ने बताया कि दुकान में आग लगने का कारण मुझे लगता है कि लाइट फॉल्ट होने के कारण हुआ है।
टांसफॉमर में लगी आग
कानड़. रविवार सुबह 10.00 बजे नगर के बोरखेड़ी रोड पर स्थित डीपी में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई। ट्रांसफार्मर में से धू-धू कर जलता रहा। गनीमत यह रही कि समय रहते उस आग पर काबू पा लिया गया, नहीं तो रहवासी इलाका होने के कारण बड़ा हादसा होने की आशंका हो सकती थी । जैसे ही आग लगी इसकी सूचना पवन मेहंदी वाले (भानेज) के द्वारा कानड़ विद्युत मंडल को दी गई ।तुरंत विद्युत मंडल लाइनमेन तपेश कुमार शर्मा ने अपनी तत्परता दिखाते हुए तुरंत उस इलाके की लाइट को बंद कर दिया और बड़ा हादसा होने से टल गया।
बोरखेड़ी रोड स्थित डीपी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। जैसी सूचना मिली हमने लाइट उस एरिया की बंद करवाई और तुरंत बाद विद्युत कर्मचारी मौके पर पहुंचे। ढाई घंटे में नई केवल डालकर लाइट को पुन: दुरुस्त कर दिया गया। सुनील कुमार सिंह, कनिष्ठ यंत्री कानड़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो