scriptपरीक्षा परिसर में घुसे एबीवीपी कार्यकर्ता, शिक्षकों से की अभद्रता, जाने क्यों | ABVP activist forecly entre examination room , insulting teachers, why | Patrika News

परीक्षा परिसर में घुसे एबीवीपी कार्यकर्ता, शिक्षकों से की अभद्रता, जाने क्यों

locationशाजापुरPublished: May 20, 2018 12:29:08 am

Submitted by:

Lalit Saxena

चंदा वसूलने रोका तो कंट्रोल रूम में हुई कुर्सी की खींचातानी, सुरक्षा के लिए प्राचार्य ने एसपी-कलेक्टर को लिखा पत्र

patrika

abvp,police,Activist,examination hall,collector complain,

शाजापुर. बीएसएन कॉलेज में चल रही परीक्षा के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ता परिक्षा परिसर में घुस में गए। यहां मौजूद केंद्राध्यक्ष ने जाने से मना किया तो दोनों के बीच हुज्जत हुई। सूचना के बाद पहुंचे प्राचार्यने भी कार्यकर्ताओं को समझाया लेकिन, मामला गाली-गलोच तक पहुंच गया। मामला इतना बढ़़ गया कि पुलिस को बुलाना पड़ा। वहीं एबीवीपी का कहना हैकि कार्यकर्ता परीक्षा में चीटिंग की सूचना पर पहुंचे थे। मामले में कॉलेज प्राचार्य डॉ. वीके शर्माने एसपी-कलेक्टर को पत्र लिखकर हुज्जत, गाली गलौच करने वाले छात्राओं पर कार्रवाई करने और परीक्षा के दौरान कॉलेज को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पत्र लिखा है।
कॉलेज प्राचार्य डॉ. वीके शर्मा के मुताबिक शनिवार को ११ से २ बजे के बीच कॉलेज के ऊपरी हॉल में परीक्षा चल रही थी। यहां दोपहर डेढ़ बजे के लगभग एबीवीपी के प्रदेश सह मंत्री श्याम टेलर, सावन मालवीय, यश शर्मा सहित १४-१५ कार्यकर्ता कार्यकर्ता परीक्षा परिसर में पहुंच गए। बताया जा रहा है कि कार्यकर्ता चंदा वसूलने पहुंचे थे। यहां कार्यकर्ताओं को परीक्षा केंद्राध्यक्ष परीक्षा वागले ने कक्ष में जाने से रोका और वहां से जाने को कहा, लेकिन कार्यकर्ता हुज्जत करने लगे। इसके केंद्राध्यक्ष वागले ने कायकर्ताओं को बताया कि परीक्षा परिसर में सिर्फ परीक्षार्थीऔर स्टॉफ ही आ सकते हैं।लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने, जिस पर वागले ने मामले की शिकायत प्राचार्य डॉ. वीके शर्मा से की।
कार्यकर्ता को बाहर जाने को कहा
जब प्राचार्य शर्मा कंट्रोल रूम पहुंचे तो वहां कुर्सियों पर एबीवीपी कार्यकर्ता बैठे हुए थे और स्टॉफ खड़ा हुआ था। प्राचार्य ने कार्यकर्ताओं को वहां से जाने को कहा लेकिन कार्यकर्ता हुज्जत करने लगे, बात गाली-गलौच तक पहुंच गए।इस दौरान कुर्सियों की खींचतान भी हुई। बताया जा रहा हैकि कार्यकर्ता वहां चंदा वसूली के लिए पहुंचे थे। प्राचार्य ने मामले की सूचना पुलिस को की। सूचना मिलते ही लालघाटी टीआई अर्जुनसिंह मुजाल्दे बल के साथ कॉलेज पहुंचे, परीक्षा समाप्ति तक पुलिस बल कॉलेज में तैनात रहा।
अभद्रता करने वालों पर करें कार्रवाई
मामले में कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई के लिए कॉलेज प्राचार्य डॉ. वीके शर्मा ने कलेक्टर श्रीकांत बनोठ और एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान का पत्र भी लिखा है।जिसमें मांग की हैकि परीक्षा के दौरान कॉलेज में सुरक्षा प्रदान की जाए। साथ ही कॉलेज स्टॉफ से अभद्रता करने वाले कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।
&परीक्षा के दौरान एबीवीपी के छात्र परीक्षा परिसर में घुस गए थे, जिन्हें केंद्राध्यक्ष ने वहां आने से मना किया, मैने भी छात्रों को वहां से जाने कहा लेकिन छात्र हुज्जत करने लगे। कलेक्टर-एसपी को पत्र लिखकर परीक्षा केंद्र सुरक्षा मांगी है।
डॉ. वीके शर्मा, प्राचार्य बीएसएन कॉलेज
&हमें कॉलेज में परीक्षा के दौरान चीटिंग की सूचना मिली थी, जिस पर हम लोग वहां सिर्फ बात करने पहुंचे थे। हम चंदा वसूलने नहीं गए थे।
श्याम टेलर,प्रदेश सह मंत्री,एबीवीपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो