scriptकार्रवाईः तीन स्कूली बच्चों की मौत के मामले में स्कूल संचालक गिरफ्तार | action against school director in shajapur | Patrika News

कार्रवाईः तीन स्कूली बच्चों की मौत के मामले में स्कूल संचालक गिरफ्तार

locationशाजापुरPublished: Nov 21, 2019 01:48:20 pm

Submitted by:

Manish Gite

स्कूल वैन के कुएं में गिरने से तीन बच्चों को हो गई थी मौत, एक माह बाद स्कूल संचालक गिरफ्तार…।

shajapur.jpg

शाजापुर। 18 अक्टूबर को शहर के एक स्कूल वैन के कुए में गिर जाने से तीन बच्चों की मौत के मामले में गुरुवार को पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की है। पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले स्कूल संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। अब उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शाजापुर जिले से खबर है कि 18 अक्टूबर को सुबह ग्राम रिछोदा में छोटे-छोटे बच्चों से भरी स्कूल वैन स्कील के ही सामने रिवर्स लेते समय पानी से भरे कुएं में गिर गई थी। इस घटना में 22 बच्चों को तो बचा लिया गया था, जबकि 3 बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई थी। इस घटना में स्कूल संचालक की लापरवाही सामने आई थी। स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर स्कूल की मान्यता भी समाप्त कर दी थी।

shajapur school bus accident

क्या हुआ था उस दिन
मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में शुक्रवार को उस समय बड़ा हादसा हो गया, जब स्कूली बच्चों से भरी बस एक किए में जा गिरी। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू कर दिया। बताया जाता है कि यह कुआं सड़क किनारे था, जब बस वहां से गुजर रही थी तो अनियंत्रित होकर गिर गई। कुएं में पानी इतना था कि बस पानी में डूब गई थी। घटनास्थल शाजापुर जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर बताया जाता है।

स्कूल शिक्षा मंत्री का बयान
घटना की खबर मिलते ही स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी ने बयान जारी कर स्कूल की मान्यता रद्द करने को कहा था।

 

shajapur1.jpg

बस हादसे पर सीएम का ट्वीट
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऱाजापुर के रिछोदा में एक निजी स्कूल की वैन के कुएं में गिरने की घटना पर दुख व्यक्त किया है। सीएम ने तत्काल राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। वहीं दुर्घटना में मृत बच्चों के परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि घायलों का समूचा इलाज हो। पीड़ित परिवारों के साथ इस दुख की घड़ी में सरकार खड़ी है। हर संभव मदद के भी निर्देश दिए गए थे। कमलनाथ ने घटना की जांच के निर्देश देते हुए कहा था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाए और उन पर कड़ी कार्रवाई हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो