16 साल बाद फिर से कांग्रेस को पद मिलते ही कर्मचारियों को मिली ये सौगात

गोहिल बने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के चेयरमेन, बैंक के 142 कर्मचारियों को दी एक अतिरिक्त वार्षिक वेतन वृद्धि

शाजापुर.

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के चेयरमेन पद पर 16 साल बाद फिर से कांग्रेस का कब्जा हुआ है। यहां पर प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा की अनुशंसा पर विपणन सहकारी संस्था मर्यादित शाजापुर के प्रतिनिधि विरेंद्रसिंह गोहिल को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्या. शाजापुर के कामकाज संचालन के लिए अशासकीय प्रशासक नियुक्त किया है। सोमवार रात को आदेश जारी होने के बाद मंगलवार सुबह गोहिल ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पहुंचकर पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद गोहिल ने सबसे पहले बैंक के कुल 142 कर्मचारियों के लिए बैंक की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर जलसंसाधन मंत्री कराड़ा के निर्देश पर पंजीयक द्वारा दी गई अनुमति अनुसार एक अतिरिक्त वार्षिक वेतन वृद्धि की तत्काल स्वीकृति दी। पदभार ग्रहण करने के बाद यहां पर गोहिल को बधाई देने और स्वागत करने वालों का तांता लग गया।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सरकार बदलने के बाद शाजापुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के चेयरमेन का पद भी रिक्त हो गया था। वहीं यहां के संचालक मंडल को अयोग्य होने के कारण हटा दिया गया था। ऐसे में यहां पर कार्यालय संयुक्त पंजीयक सहकारी समितियां उज्जैन संभाग उज्जैन के कार्यालयीन आदेश क्रमांक/विधि/2019/305 उज्जैन दिनांक 21 फरवरी 2019 से जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्या. शाजापुर के संचालक मंडल के स्थान पर बैंक के कामकाज संचालन के लिए उप रजिस्ट्रार, सहकारी सोसाइटी जिला शाजापुर को मप्र सहकारी सोसाइटी अधिनियम 1960 की धारा 53(12) के अंतर्गत अस्थाई प्रशासक नियुक्त किया गया था। इसके बाद प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा की अनुशंसा पर आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्थाएं मप्र भोपाल के पत्र क्रमांक/साख/विधि/2020/292 भोपाल, दिनांक 13 जनवरी 2020 के परिपालन में उक्त आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए उप रजिस्ट्रार सहकारी सोसाइटी के स्थान पर संयुक्त रजिस्ट्रार सहकारी सोसाइटी उज्जैन संभाग उज्जैन द्वारा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्या. शाजापुर के कामकाज संचालन के लिए विरेंद्रसिंह गोहिल को अशासकीय प्रशासक नियुक्त किया है। सुबह करीब साढ़े 10 बजे गोहिल जिला पंचायत सदस्य राजकुमार कराड़ा, नागरिक सहकारी बैंक अध्यक्ष माणकचंद्र बोथरा, जलसंसाधन मंत्री कराड़ा के मीडिया सलाहकार शिवपालसिंह चौहान के साथ टंकी चौराहा के समीप स्थित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के मुख्य कार्यालय पहुंचे। यहां पर गोहिल ने उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं सुनीता गोठवाल से बैंक के प्रशासक का चार्ज लेकर पदभार ग्रहण किया।

प्रदेश के योजनाओं का किसानों को दिलाएंगे लाभ : गोहिल
पदभार ग्रहण करने के बाद गोहिल का बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एके हरसौला सहित बैंक के समस्त स्टॉफ ने पुष्प माला, पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। इसके बाद यहां पर सैकड़ों की संख्या में गोहिल समर्थकों ने पहुंचकर उन्हें बधाईयां दी। पदभार ग्रहण करते ही गोहिल ने सबसे पहले बैंक के कुल 142 कर्मचारियों के लिए बैंक की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर पंजीयक द्वारा दी गई अनुमति अनुसार एक अतिरिक्त वार्षिक वेतन वृद्धि की तत्काल स्वीकृति दी। गोहिल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हित के लिए जो योजनाएं चलाई जा रही है। जिसमें मुख्य रूप से ऋण माफी का किसानों को लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही अन्य योजनाओं से भी किसानों को लाभांवित किया जाएगा। इसके बाद गोहिल ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत से भेंट करते हुए बैंक के कामकाज में सहयोग देने की बात कही। इस दौरान कलेक्टर डॉ. रावत ने भी गोहिल का अभिवादन किया।

Show More
Piyush bhawsar Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned