script

बनाना था सभी 9 कॉलेज में, लेकिन केवल 3 में ही हो पाई व्यवस्था

locationशाजापुरPublished: Feb 12, 2020 12:09:56 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

जिले भर के 3 कॉलेज में बनाया गया गांधी स्मारक, शेष कॉलेज में नहीं हुआ प्रदेश स्तर के आदेशों का पालन

All 9 were to be made in college, but only 3 were able to arrange

बनाना था सभी 9 कॉलेज में, लेकिन केवल 3 में ही हो पाई व्यवस्था

शाजापुर.

प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने पिछले दिनों आदेश जारी किए थे कि प्रदेश के समस्त कॉलेजों में महात्मा गांधी का स्मारक तैयार करके महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर स्मारक का लोकार्पण किया जाए। इसके पालन में जिले के तीन शासकीय महाविद्यालयों में तो गांधी स्मारक तैयार करके उसका लोकार्पण किया गया, लेकिन शेष 6 शासकीय कॉलेज में गांधी स्मारक तैयार नहीं हुए। ऐसे में उक्त कॉलेजों में अभी-भी गांधी स्मारक नहीं है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के सभी कॉलेज को आदेश जारी किए थे कि ऐसे सभी महाविद्यालय जहां पर गांधी स्मारक नहीं है उन सभी कॉलेज में गांधी स्मारक तैयार करके स्थापित किए जाएं। साथ ही महत्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को गांधी स्मारक का लोकार्पण किया जाए। प्रदेश स्तर से मिले आदेश और संभागायुक्त के निर्देश पर जिला मुख्यालय स्थित अग्रणी नवीन कॉलेज में गांधी स्मारक को स्थापित किया गया। वहीं महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर विधिवत कार्यक्रम आयोजित कर गांधी स्मारक का लोकार्पण किया। इसके साथ ही जिले के शुजालपुर स्थित शासकीय जेएनएस कॉलेज और कालापीपल के शासकीय कॉलेज में गांधी स्मारक तैयार करके स्थापित किए गए। शेष किसी भी कॉलेज में गांधी स्मारक नहीं लगाए गए।

जनभागीदारी समिति का गठन नहीं होने से आई परेशानी
जिला मुख्यालय स्थित गल्र्स डिग्री कॉलेज, लॉ कॉलेज, शासकीय कॉलेज मो. बड़ोदिया, शासकीय कॉलेज गुलाना, शासकीय कॉलेज पोलायकलां और शासकीय कॉलेज मक्सी में गांधी स्मारक तैयार नहीं हुए है। जानकारी के अनुसार जिले के शाजापुर के लीड नवीन कॉलेज, शुजालपुर के शासकीय कॉलेज और कालापीपल के शासकीय कॉलेज में जनभागीदारी समिति का गठन हुआ है। ऐसे में तीनों कॉलेज में गांधी स्मारक तैयार किए गए। शेष किसी भी कॉलेज में जनभागीदारी समिति का गठन नहीं होने के कारण गांधी स्मारक नहीं लगाए गए।

इनका कहना है
शासन स्तर से जो निर्देश प्राप्त हुए थे उसके पालन में गांधी स्मारक का लोकार्पण कराया गया है। जिन कॉलेज में गांधी स्मारक तैयार नहीं हुए है उनके संबंध में शासन स्तर से जो निर्देश प्राप्त होंगे उसके अनुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी।
– डॉ. आरकेएस राठौर, प्रभारी प्राचार्य, अग्रणी नवीन महाविद्यालय-शाजापुर

ट्रेंडिंग वीडियो