script50 साल पुराने इस भवन पर 15 दिन बाद चलेंगे बुल्डोजर | Bulldozer will run after 15 days on this 50 year old building | Patrika News

50 साल पुराने इस भवन पर 15 दिन बाद चलेंगे बुल्डोजर

locationशाजापुरPublished: Nov 16, 2021 08:40:17 am

Submitted by:

Piyush bhawsar

जर्जर बस स्टैंड के स्थान पर 7 करोड़ से बनेगा आधुनिक भवन, प्रतिष्ठान संचालकों को दिए गए नोटिस की समयावधी हुई पूरी

Bulldozer will run after 15 days on this 50 year old building

बस स्टैंड के इस भवन को तोडक़र बनाया जाएगा नया भवन

शाजापुर.
शहर का बरसों पुराने बस स्टैंड को अब तोडऩे का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। बताया जाता है कि 15 दिन बाद बस स्टैंड के नए भवन का निर्माण करने वाले ठेकेदार द्वारा काम की शुरुआत की जाएगी। जर्जर बस स्टैंड के स्थान पर करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से तीन मंजिला आधुनिक बस स्टैंड के भवन का निर्माण किया जाएगा। इधर बस स्टैंड परिसर में संचालित समस्त दुकानदारों को प्रतिष्ठान खाली करने के लिए नगर पालिका द्वारा पूर्व में दिए गए नोटिस की समयावधी भी पूरी हो चुकी है।
गौरतलब है कि बस स्टैंड का भवन जर्जर हो चुका है। कई बार बस स्टैंड की छत से प्लास्टर कभी दुकानदार तो कभी यात्री पर गिर चुका है। गनीमत रही कि गंभीर हादसा नहीं हुआ। जर्जर बस स्टैंड के स्थान पर करीब 7 करोड़ रुपए की लगात से नए भवन के निर्माण के लिए ठेकेदार द्वारा जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा। बताया जाता है कि 1 दिसंबर से यहां पर कार्य की शुरुआत होगी। इसमें सबसे पहले जर्जर हो चुके बस स्टैंड के भवन को डिस्मेंटल किया जाएगा। इसके बाद यहां पर नए भवन का निर्माण किया जाएगा। नगर पालिका द्वारा बस स्टैंड भवन में संचांलित दुकानों को खाली करवाने के लिए सभी दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया था। इस नोटिस की समयावधी समाप्त हो चुकी है। ऐसे में कुछ दुकानदारों ने तो अपने प्रतिष्ठान का स्थान बदल लिया। कुछ दुकानों को खाली करने में जुटे हुए है। नपा के अधिकारियों का कहना है कि 15 दिन में यहां पर भवन की तोडफ़ोड़ का काम शुरू हो जाएगा।
कई बार अटका मामला, अब होगा भव्य निर्माण
जर्जर हो रहे भवन को तोडडऱ बस स्टैंड के नया भवन बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा लंबे समय से प्रक्रिया की जा रही थी। पहले यहां भवन की स्वीकृति के लिए डीपीआर तैयार करके भोपाल भेजी गई। जहां से कई बार किसी न किसी खामी की वजह से फाइल लौटा दी जाती थी। बाद में जब भवन निर्माण के लिए स्वीकृति मिली तो ये मामला न्यायालय में चला गया। जहां से निराकरण होने के बाद अब यहां पर संचालित हो रही दुकानों को हटाया जाना है। इसके बाद यहां पर नए भवन का निर्माण कार्य आगे बढ़ पाएगा।
तीन मंजिला इमारत में यह मिलेगी सुविधा
7 करोड़ रुपए की लागत से नगर पालिका द्वारा बस स्टैंड का तीन मंजिला निर्माण कराया जाएगा। तीन मंजिला बनने वाले इस भवन में शॅपिंग काम्पलेक्स, आधुनिक वेटिंग रूम, सुविधाघर सहित अन्य कई आधुनिक सुविधाएं रहेंगी। परिसर व्यवस्थित होने से यहां पर अव्यवस्थित प्रतिष्ठान संचालकों से भी लोगों को मुक्ति मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो