scriptनाटक व चित्रों से दी जिंदगी भर की सीख | by drawing and play teach life time lesson | Patrika News

नाटक व चित्रों से दी जिंदगी भर की सीख

locationशाजापुरPublished: Feb 10, 2019 12:13:10 am

Submitted by:

Lalit Saxena

यातायात सुरक्षा सप्ताह का समापन समारोह हुआ

p-atrika

painting,play,awareness,end,traffic rules,

शुजालपुर. पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार क्षेत्र में पिछले सात दिनों से चलाए जा रहे यातायात सुरक्षा सप्ताह का समापन शनिवार को हुआ। इसके चलते शासकीय जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में समापन समारोह आयोजित किया गया।
पुलिस थाना प्रभारी शुजालपुर सिटी आरजी वर्मा ने सप्ताह भर हुई गतिविधि और कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। समारोह में कॉलेज के छात्रों ने नशे में वाहन चलाने तथा बगैर हेलमेट व सीट बेल्ट का उपयोग किए बिना वाहन चलाने पर होने वाली परेशानी को लेकर नाटय मंचन किया। साथ ही यातयात नियमों का पालन करने का संदेश दिया। साथ ही रांगोली और चित्रकला के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया। विधायक परमार ने उपस्थित छात्रों व गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि हमे वाहन चलाते समय यातायात का नियमों का पालन करना चाहिए ताकि लगातार हो रही दुर्घटनाओं को रोका जा सके।
एसडीओपी दीपाली जैन ने कहा कि यातायात पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया। इस दौरान लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। हम वाहन चलते समय सीट बेल्ट बांधे, हेलमेट लगाकर वाहन चलाए इससे हमारी जान की सुरक्षा रहती है। इसकी अध्यक्षता डॉ. केके जैन ने की तथा मुख्य अतिथि विधायक शुजालपुर इंदरसिंह परमार सहित, एसडीओपी दीपाली जैन, प्रभारी प्राचार्य जीआर गागले विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर कॉलेज के छात्र और प्राध्यापक उपस्थित रहे।
लड़की से छेडख़ानी कर रहा बेटा
उज्जैन. शहर में दो दिन पूर्व नाबालिग छात्रा पर सिरफिरे ने चाकू से हमला कर दिया। छात्रा गंभीर घायल हो गई और सिरफिरे को भीड़ ने सबक सिखाया, लेकिन उक्त घटना को लड़कियों से छेडख़ानी करने वालों पर कोई असर नहीं पड़ा है। उज्जैन एसपी ऑफिस में शनिवार को दो छात्रा अपनी फरियाद लेकर पहुंची। उन्होंने बताया कि एक लड़का उन्हें परेशान कर रहा है। छात्राओं ने लड़के की मां से शिकायत की तो वह भी बेटे के गलत काम को रोकने की जगह समर्थन में आ गई।
इसके बाद छात्राओं की किसी ने भी मदद नहीं की तो वे एसपी ऑफिस पहुंच गई। यहां से छात्राओं को महिला थाने भेज दिया गया। महिला थाने के स्टाफ ने भयभीत छात्राओं को समझाया और सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाया। इसके बाद छात्राओं से आवेदन लिया है। छात्राओं ने पुलिस को दवा बाजार निवासी आदर्श चौहान का नाम बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो