scriptChange happened after 10 years, the highway got blown up | 10 साल बाद हुआ बदलाव तो दमक गया हाइवे | Patrika News

10 साल बाद हुआ बदलाव तो दमक गया हाइवे

नगर पालिका द्वारा बदली जा रही सेंटर लाइट

शाजापुर

Published: November 17, 2021 12:44:20 am

शाजापुर.
शहर के बीच से निकले हाइवे पर करीब 10 साल पहले लगाई गई सेंटर लाइट को अब बदलने का कार्य शुरू किया गया है। ऐसे में शहरी हाइवे फिर से तेज दूधिया रोशनी से जगमगाने लगा है।

Change happened after 10 years, the highway got blown up
शाजापुर। नई लाइट लगने से रात में भी इस तरह जगमग हो रहा शहरी हाइवे

उल्लेखनीय है कि शहर के बीच से निकले हाइवे पर करीब 10 वर्ष पहले डिवाईडर का निर्माण किया गया था। डिवाईडर बनने के बाद हाइवे पर हादसों में लगातार बढ़ोतरी होने लगी थी क्योंकि हाइवे के दोनों किनारों पर दूर-दूर स्ट्रीट लाइट लगी होने से रात के समय आने वाले वाहन चालको को डिवाईडर दिखाइ नहीं देता था और वे इसके कारण दुर्घटनाग्रस्त हो जाते थे। इस परेशानी को दूर करने के लिए शहर के बीच से निकले हाइवे पर लालघाटी से लेकर धोबी चौराहा तक करीब 4 किमी के पूरे क्षेत्र में डिवाईडर के बीच सेंटर लाइट लगाई गई। इससे रात के समय हाइवे जगमगाने लगा और हादसों में कमी आ गई। अब जबकि बायपास का निर्माण हो चुका है अधिकांश लंबी दूरी और भारी वाहन बायपास से ही गुजर जाते हैं तो शहरी हाइवे पर बड़े वाहनों का दबाव कम हो गया। इधर हाइवे पर लगाई हुई सेंटर लाइट भी 10 वर्ष पुरानी होने के कारण इसकी रोशनी कम हो गई। ऐसे में नगर पालिका द्वारा शहर के बीच से निकले हाइवे पर सेंटर लाइट को बदलने का कार्य किया जा रहा है। जहां-जहां सेंटर लाइट बदली जा चुकी है वहां पर हाइवे रात में भी जगमगाने लगा है।

पुरानी लाइट को लगाया जाएगा गली-मोहल्लों में
नपा के अनुसार पूरे हाइवे पर पुरानी लाइट को हटाकर नई लाइट लगाई जा रही है। ताकि पूरे हाइवे पर फिर से पर्याप्त रोशनी रहे। इधर जो लाइट हाइवे से निकाली जा रही है उसे शहर के गली-मोहल्लों में लगाया जाएगा। शहर के गली-मोहल्लों में स्ट्रीट लाइट नहीं होने के कारण परेशानी रहती है। ऐसे में नपा द्वारा पूरे शहर में अलग-अलग स्थानों को देखकर वहां हाइवे से निकाली गई सेंटर लाइट को स्ट्रीट लाइट के तौर पर लगाया जाएगा। जिससे रात के समय भी गलियों में रोशनी रहेगी।

रोशनी से नहाए पार्क
एक ओर हाइवे पर दूधिया रोशनी से जगमागहट लौट आई है। वहीं कोरोना संक्रमण काल में विगत 2 वर्ष से बंद पड़े पार्क का भी नपा द्वारा कायाकल्प कराया गया है। इसके चलते पार्क भी रोशनी से जगमगाने लगे है। हाइवे पर बस स्टैंड के समीप शहीद पार्क को नए सीरे से व्यवस्थित किया गया। यहां पर ओपन जीम और बच्चों के लिए झूले भी लगाए गए हैं। इसमें रोशनी की भी व्यवस्था की गई है। नपा के अनुसार उक्त पार्क को सुबह 5 से 9 और शाम को 5 से 9 बजे तक खोला जा रहा है। इसी तरह शहर के महुपुरा रपट के समीप बनाए गए माधव पार्क को भी जल्द ही शहरवासियों के लिए खोला जाएगा। यहां पर भी लाइट चालू करके टेस्टिंग की जा चुकी है।

इनका कहना है
हाइवे पर सेंटर लाइट बदली जा रही है। इससे हाइवे पर फिर से पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था रहेगी। वहीं यहां से निकाली गई लाइट को शहर के गली-मोहल्लों में लगाया जाएगा। इधर शहीद पार्क को शहरवासियों के लिए खोल दिया गया है। वहीं माधव पार्क को भी जल्द ही खोल दिया जाएगा।
- भूपेंद्रकुमार दीक्षित, सीएमओ, नगर पालिका-शाजापुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 5,760 नए मामले, संक्रमण दर 11.79%Republic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सकांग्रेस के तीन घोषित प्रत्याशी पार्टी छोड़ कर भागे, प्रियंका गांधी हुई हैरानDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीPunjab Drug Case: बिक्रम सिंह मजीठिया को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिकायूपी विधानसभा चुनाव तीसरा चरण नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, इन जिलों में शुरू होगी हलचलभाई-भाभी और मां-बाप ने घर से निकाल दिया, कोरोना काल में नौकरी छूट गई, इसलिए मैं और मेरी पत्नी सुसाइड कर रहे हैं...Coronavirus Update : यूपी ने अब तक लगाए 25 करोड़ कोविड टीके
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.