scriptआइए, चीलर नदी के उद्धार के लिए भगीरथ बने | Come on, get rid of the river Chilar. | Patrika News

आइए, चीलर नदी के उद्धार के लिए भगीरथ बने

locationशाजापुरPublished: May 12, 2018 11:53:10 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

जलस्रोतों को बचाने के लिए आज करें श्रमदान, एक दर्जन से अधिक संगठन होंगे शामिल

patrika

police,nagar palika,shramdan,Social Group,Amratam Jalam,chiler river,

शाजापुर.जलस्रोतों को बचाने के लिए जल संरक्षण, जला का सही ढंग से इस्तेमाल, जल का पुन: इस्तेमाल, भूजल की रिचार्जिंग और जलस्रोतों को बचाने का मकसद लेकर पत्रिका द्वारा अमृतम् जलम् अभियान की शुरुआत की गई है।इस अभियान के तहत १३ मई (रविवार) को सुबह 9 बजे चीलर नदी के भीमघाट का कायाकल्प किया जाएगा। इस पुनीत कार्य के लिए शहर के आला अफसर, जनप्रतिनिधि, शिक्षक, वकील, समाजसेवी सहित शहर के विभिन्न संगठन अपना सहयोग देने पहुंचेंगे।आईये, जलस्रोतों को बचाने के लिए आज आप भी श्रमदान करें।
चीलर नदी की दुर्दशा दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है। नदी में गंदगी और किचड़ पसरा हुआ है। जिससे कल-कल बहने वाली चीलर नदी अपना अस्तीत्व खोती जा रही है। हालांकि नगर पालिका ने इसकी सफाई के लिए प्रोजेक्ट तैयार किया है और घाटों के सौंदर्यीकरण के लिए टेंडर भी जारी किया है। ऐसे मेें पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान के तहत नदी पर स्थित भीमघाट की सफाई की जाएगी।
ये करेंगे अभियान में सहयोग
जनअभियान परिषद, वंदे मातरम गु्रप, एकता गु्रप, जयशिव कावड़ यात्री संघ, पेंशनर संघ, व्यापारी महासंघ, मोहर्रम कमेटी शाजापुर, नरेश कप्तान मित्र मंडल, गोरक्षा समिति, हिंदू उत्सव समिति, मुस्लिम समाज सहित अनेक लोग अभियान से जुड़े हैं जो अभियान में सहयोग देते हुए श्रमदान करेंगे।
अमृतम् जलम् अभियान लोकहित का कार्य है। इस अभियान से जुड़कर हमारा संगठन अपना पूरा सहायोग करेगा। हम अन्य लोगों से भी अपील करते है कि भीमघाट पहुंचे और अभियान में सहयोग करें।
बाबू खान खरखर, संरक्षक मोहर्रम कमेटी
पत्रिका अखबार ने हमेशा ही जनहित के ऐसे काम किए है, जो सीधे आमजन से जुड़े हुए है। अमृतम् जलम् अभियान भी एक ओर सराहनीय कदम है। मैं और मेरी टीम अभियान से जुड़ते हुए अपना पूरा सहयोग करेंगे।
नरेश कप्तान, प्रदेश प्रवक्ता यूथ कांग्रेस
चीलर नदी की दशा सुधारने के प्रयास के लिए जो अभियान पत्रिका ने चलाया है वो सराहनीय है। इस पुनीत कार्य के लिए पुलिसटीम भी मदद करेगी। साथ ही लोगों को जनसंरक्षण के लिए प्रेरित करेगा।
शैलेंद्रसिंह चौहान, एसपी शाजापुर
चीलर नदी का भीमघाट आस्था का प्रतिक है। यहां स्थित महादेव के मंदिर के सामने नदी की गंदगी सभी को खलती है। पत्रिका ने अपने अमृतम् जलम् अभियान में हमारा पूरा सहयोग रहेगा।
मनीष सोनी, प्रवक्ता हिंदू उत्सव समिति
पत्रिका ने अमृतम् जलम् अभियान के माध्यम से शहर की जीवनदायिनी चीलर नदी के उद्धार का जो प्रयास किया है हम भी उस अभियान में सहभागी बनेंगे। ताकि चीलर की दशा सुधर सके। पूरी टीम अभियान में शामिल होगी।
मनोज गवली, गोरक्षा समिति सदस्य
चीलर नदी की सफाई के लिए पत्रिका ने जो अमृतम् जलम् अभियान शुरू किया है। इस अभियान का हमारा पूरा सहयोग रहेगा। टीम के साथ पहुंचकर अभियान में शामिल होंगे।
विक्रम मालवीय, होमगार्ड कमांडेंट, शाजापुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो