scriptसंघर्ष और मेहनत कर लिखी सफलता की इबारत | Conflict and hard work makes me successfull | Patrika News

संघर्ष और मेहनत कर लिखी सफलता की इबारत

locationशाजापुरPublished: May 07, 2019 11:40:52 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

आइसीएसई और आइएससी के परीक्षा परिणाम घोषित : तुषार ने किया जिले में टॉप, गणित संकाय में 96 प्रतिशत अंक हासिल किए, मैकेनिकल इंजीनियर बनना चाहता है

patrika

Happy,girls,ISC,topper,icse result,Tushar,sudent,

शाजापुर. आइसीएसइ 10वीं और आइएससी 12वीं के परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए। इस परीक्षा में स्थानीय एमजी कॉन्वेंट स्कूल के कक्षा 12वीं के विद्यार्थी तुषार पिता आनंद त्रिवेदी ने गणित संकाय में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। शहर में एक मात्र एमजी कॉन्वेंट स्कूल ही आइसीएसइ और आइएससी से संबद्ध संस्था है। दोनों कक्षाओं में स्कूल का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा।
एमजी कॉन्वेंट स्कूल के विद्यार्थियों ने 10वीं एवं 12वीं परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। स्कूल प्रबंधन के अनुसार इस वर्ष आइसीएससी 10वीं एवं आइएससी 12वीं की परीक्षा में विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। आइएससी 12वीं गणित संकाय में छात्र तुषार त्रिवेदी ने 96 प्रतिशत के साथ जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं। पत्रिका से चर्चा में तुषार ने बताया कि इस सफलता को हासिल करने के लिए उसने स्कूल के अतिरिक्त प्रतिदिन 3-4 घंटे की पढ़ाई की। आगे चलकर तुषार को मैकेनिकल इंजीनियर बनना है। अपनी सफलता का श्रेय तुषार ने अपने शिक्षकों व माता-पिता को दिया है। इसी तरह स्कूल के गणित संकाय में सहज बघेरवाल 93 प्रतिशत के साथ द्वितीय एवं अक्षत शर्मा 92 प्रतिशत अंक अर्जित कर तृतीय स्थान पर रहें।
वााणिज्य संकाय में अमित ने बाजी मारी
वाणिज्य संकाय में अमित चौधरी 89 प्रतिशत के साथ प्रथम, अनुराधा सोलिया 88 प्रतिशत के साथ द्वितीय एवं विजयकुमार सोलिया 8 6 प्रतिशत के साथ तृतीय स्थान पर रहे। जीव विज्ञान संकाय में छात्र गौतम नागर 82 प्रतिशत के साथ प्रथम, सोनम बैरागी 78 प्रतिशत के साथ द्वितीय व अमान खान 77 प्रतिशत अंक अर्जित कर तृतीय स्थान पर रहे। इस वर्ष स्कूल में कक्षा 12वीं में 72 छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। इसमें से 69 छात्र-छात्राएं प्रथम श्रेणी के साथ उत्तीर्ण हुए हैं।
कन्जाह वारसी १० वीं में परचम लहराया
एमजी कॉन्वेंट स्कूल की आइसीएसई 10वीं का भी परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत रहा। इसमें कन्ज़ाह वारसी 92 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान पर रही। अंश माहेश्वरी 90 प्रतिशत के अंक के साथ द्वितीय स्थान एवं कुशाग्र जैन 89 प्रतिशत अंको के साथ तृतीय स्थान पर रहें। कक्षा 10वीं में कुल 87 छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। इसमें से 74 छात्र-छात्राएं प्रथम श्रेणी के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। विद्यार्थियों की इस सफलता पर विद्यालय प्रबंधंक फादर अगस्टीन, प्राचार्य फादर जोस वी जोसफ, उप-प्राचार्या सिस्टर लूसी सहित समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो