scriptकेंद्र सरकार की निवेश नीति के खिलाफ सड़कों पर उतरे कांग्रेसी | Congress Protesting outside the State Bank of India branch | Patrika News

केंद्र सरकार की निवेश नीति के खिलाफ सड़कों पर उतरे कांग्रेसी

locationशाजापुरPublished: Feb 06, 2023 05:54:09 pm

– भारतीय स्टेट बैंक शाखा के बाहर कर रहे थे विरोध- इसी दौरान हुई बैंककर्मी और कांग्रेसियों के बीच हुई हाथापाई

congress_dharna.png

शाजापुर। साल 2023 और उसके बाद साल 2024 में होने वाले केंद्र सरकार के चुनावों को देखते हुए मध्यप्रदेश के राजनैतिक पारे में इन दिनों लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। इसी के चलते जहां एक ओर विभिन्न संगठन अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार का विरोध कर रहे हैं तो वहीं विपक्ष में बैठी कांग्रेस की ओर से भी लगातार सरकार को घेरने की कोशिशें जारी है। ऐसे में जहां रविवार को राजधानी भोपाल में कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड मंहगाई को लेकर का हल्ला-बोल के तहत कांग्रेस कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया गया। वहीं सोमवार को शाजापुर में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ ब्लॉक कांग्रेस की ओर से सोमवार को भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया।

सोमवार को किए गए इस धरना प्रदर्शन में मौजूद कांग्रेसियों का कहना था कि केंद्र सरकार ने अपने साथी व्यापारी को लाभ पहुंचाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक और भारतीय जीवन बीमा निगम में आमजन की जमा राशि का निवेश बहुत अधिक जोखिम भरी कंपनी में करवा दिया है। जिसके चलते लोगों को इसका नुकसान होगा। इसके अलावा कांग्रेसियों ने और भी कई मामलो को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान जिले के कई वरिष्ठ कांग्रेसी भी इस धरना प्रदर्शन में शामिल रहे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8hypd9

बैंककर्मी और कांग्रेसियों के बीच हुई हाथापाई
वहीं भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के बाहर सोमवार को कांग्रेसियों द्वारा किए गए धरना प्रदर्शन को लेकर हाईवे पर टेंट लगाया गया। ऐसे में इस टेंट के नीचे बैंक के असिस्टेंट मैनेजर द्वारा अपनी गाड़ी खड़ी कर दी। वहीं जब मौके पर मौजूद कुछ कांग्रेसियों ने बैंक के असिस्टेंट मैनेजर को गाड़ी हटाने को कहा तो इस बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई।

ऐसे में देखते ही देखते बात इतनी अधिक बढ़ गई कि कुछ ही देर में यह हाथापाई तक जा पहुंच गई। हाथापाई की स्थिति को देखते हुए यहां पर लोगों की भीड़ लग गई। जिसके बाद इस संबंध में सूचना मिलते ही तहसीलदार सुनील जायसवाल और कोतवाली थाना प्रभारी अवधेश कुमार शेषा मौके पर पहुंच गए और वहां स्थिति को संभाला। अधिकारियों ने मौके पर घटना की संपूर्ण जानकारी जुटाई। इसके बाद बैंककर्मी द्वारा कोतवाली थाने पहुंचकर 2 लोगों के खिलाफ नामजद शिकायती आवेदन प्रस्तुत किया है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

0:00

इंदौर: युवा कांग्रेस ने बांटी मिठाई
वहीं दूसरी ओर इंदौर में रविवार तक एमपीपीएससी वर्ष-2020 का रिजल्ट जारी न होने पर युवा कांग्रेस ने रविवार को सोमवार से बड़ा आंदोलन करने की घोषणा की थी। वहीं आंदोलन की जैसे ही घोषणा हुई और यह सूचना जिला प्रशासन के अफसरों मिली, तो मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने रविवार—सोमवार की दरमियानी रात में ही एमपीपीएससी वर्ष-2020 का रिजल्ट जारी कर दिया।

जिसे युवा कांग्रेस ने अपनी एक बड़ी जीत बताते हुए लोक सेवा आयोग के दफ्तर पर मिठाई बांटी। साथ ही आयोग में संविधान की प्रति भी भेंट की। इस मामले में शहर युवां कांग्रेस अध्यक्ष रमिज खान और प्रदेश उपाध्यक्ष जावेद खान का कहना है कि आज तक एमपीपीएससी के इतिहास में रविवार को रिजल्ट जारी नहीं हुआ। आगे भी मध्य प्रदेश सरकार की बेरोज़गारी के लिए युवा लामबंद होंगे और हम उनकी बेरोजगारी की समस्या की लड़ाई लड़ेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8hyqad
dailymotion
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो