video : शाजापुर के समीप बंजारा समाज में खूनी संघर्ष, एक दर्जन वाहनों में की तोडफ़ोड़

महिला को ससुराल न भेजने की बात पर हुआ विवाद, पुलिस से भी की मारपीट

By: Lalit Saxena

Published: 25 Apr 2018, 01:23 PM IST

शाजापुर. मंगलवार की रात जिला मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर ग्राम खेड़ा पहाड़ में बंजारा समाज के लोगों का पुरानी रंजिश को लेकर आपस में विवाद हो गया। जानकारी के अनुसार खेड़ा पहाड़ व कुछ अन्य ग्रामीणों ने मारपीट की थी। जानकारी अनुसार कोई पुरानी रिश्तेदारी को लेकर रात को यह विवाद हुआ है।

एक दर्जन वाहनों में तोडफ़ोड़
खेड़ा पहाड़ में बंजारा समाज में विवाद होने के चलते करीब एक दर्जन से अधिक वाहनों व मकानों में तोडफ़ोड़ हुई है। बताया जा रहा है कि महिला को ससुराल न भेजने की बात पर यह विवाद हुआ है। विवाद सुलझाने जब पुलिस वहां पहुंची, तो उनसे भी मारपीट की गई। बाद में अतिरिक्त पुलिस बल वहां पहुंचाया गया, तब जाकर मामला शांत हुआ। इस विवाद में अन्य ग्रामीण भी घायल हुए हैं।

ग्रामीणों ने कहा
ग्रामीणों का कहना है कि रात को बंजारा समाज और गुर्जर समाज के लोग आए और खेड़ा पहाड़ के लोगों से विवाद हो गया। जिसमें विवाद करने वाले लोगों ने गांव के लगभग 40 से 50 घरों को क्षतिग्रस्त किया और कई गाडिय़ां फोड़ दीं। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। पुलिस रिपोर्ट के बाद ही सही जानकारी लग पाएगी।

मंदिर की दानपेटी से चुराई राशि
जामनेर/शुजालपुर. शिव मंदिर जामनेर की दानपेटी का ताला तोड़कर बदमाशों ने राशि चुरा ली। घटना सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात की है। घटना को लेकर ग्रामीणों ने रोष व्यक्त करते हुए चोरी करने वाले बदमाश को गिरफ्तार करने की मांग की। जमदग्नेश्वर महादेव मंदिर परिसर में लगी दानपेटी को क्षतिग्रस्त कर बदमाश ने रखी राशि चुरा ली। पुजारी हरि भारती, सचिव मुकेश गोयल, लालजीराम आदि ने बताया कि मंदिर परिसर में संदिग्धों की उपस्थिति दिनभर बनी रहती है, जिनके कारण धार्मिक माहौल प्रदूषित होता है। इनके कारण महिलाओं को भी परेशानी होती है।

मोबाइल दुकान से जब्त कम्प्यूटर में करीब 200 पोर्न वीडियो मिले
शाजापुर. लगातार बढ़ रहे पोर्न फिल्म डाउनलोड के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस ने विशेष अभियान की शुरुआत कर दी है। मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने शहर की कुछ मोबाइल दुकानों की तलाशी ली। इसमें एक दुकान पर चल रहे कम्प्यूटर की पड़ताल में पुलिस को करीब 200 पोर्न फिल्म डाउनलोड मिली। ऐसे में पुलिस ने दुकान संचालक को गिरफ्तार कर आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया।

प्रदेश के गृहमंत्री ने भूपेंद्र सिंह ने गत दिनों कहा था कि बच्चों के साथ बढ़ रही रेप की घटनाओं के लिए ब्लू फिल्में जिम्मेदार है। सरकार प्रदेश में ब्लू फिल्मों पर बैन लगाने पर भी विचार कर रही है। गृहमंत्री के इस बयान के बाद प्रदेश के अन्य जिलों की तरह शाजापुर में भी पोर्न फिल्मों का विक्रय करने वालों के खिलाफ कार्रवाई मंगलवार से शुरू की गई। एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार दोपहर को शहर की कुछ मोबाइल दुकानों की तलाश ली। इसमें नई सड़क स्थित आदित्य मोबाइल शॉप पर पहुंचकर पड़ताल में देखा कि दुकान पर रखे कम्प्यूटर में करीब 200 से ज्यादा ब्लू फिल्म डाउनलोड की हुई थी।


ऐसे में कोतवाली पुलिस ने उक्त दुकान पर रखे सीपीयू को जब्त कर लिया। इसके अतिरिक्त दुकान से पुसिल ने मॉनिटर, माउस, कार्ड रीडर व कई ब्लैंक सीडी भी जब्ती में लिए। वहीं दुकान संचालक अश्विन कुशवाह के खिलाफ आईटीएक्ट व आईपीसी की धारा में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।
&एसपी के निर्देश पर कुछ मोबाइल दुकानों की तलाशी ली गई। इसमें नई सड़क स्थित मोबाइल की दुकान पर रखे कम्प्यूटर से डाउनलोड किए पोर्न वीडियो और पोर्न स्टोरिज सेव करके रखी हुई थी।
जितेंद्रसिंह जादौन, प्रभारी टीआई-शाजापुर

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned