scriptभाग्य हमारे जागे…हनुमान कथा सुनाई श्रीराम के आगे | Destiny is our wake ... Hanuman Katha narrated in front of Shri Ram | Patrika News

भाग्य हमारे जागे…हनुमान कथा सुनाई श्रीराम के आगे

locationशाजापुरPublished: Dec 09, 2019 10:43:58 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

खेड़ापति सुंदरकांड भक्त मंडल ने राम जन्मभूमि पर किया सुंदरकांड, अयोध्या से वापसी पर हुआ जोरदार स्वागत

Destiny is our wake ... Hanuman Katha narrated in front of Shri Ram

भाग्य हमारे जागे…हनुमान कथा सुनाई श्रीराम के आगे

शाजापुर.

6 दिसंबर के मौके पर प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में संगीतमय सुंदरकांड की भव्य प्रस्तुति देकर शाजापुर लौटे सदस्यों का श्रीनित्येश्वर भागवत कथा समिति रेलवे कॉलोनी द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।

रामभक्त हनुमान के गुणगान को संगीतमय रूप में प्रस्तुत करके शहर और प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों में नई पहचान बना चुके खेड़ापति सुंदरकांड भक्त मंडल ने इस बार एक नया इतिहास रच दिया है। अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम में सुंदरकांड पाठ करते हुए भजन गायकों ने सुमधुर भजनों की एसी प्रस्तुतियां दी कि राम की भूमि हनुमान के गुणगान से भाव-विभोर होकर झूमने पर मजबूर हो गई। हजारों भक्तों की उपस्थिति में शुरू हुई बजरंगबली की स्तुति देर रात तक चलती रही। जिसका उपस्थितजनों ने भी भरपूर आनंद लिया। कार्यक्रम उपरांत शनिवार रात शाजापुर रेल्वे स्टेशन पहुंचे 10 सदस्यीय दल का श्रीनित्येश्वर भागवत कथा समिति के सदस्य मंगल नाहर, ईश्वर पंवार, चंचल योगी, सुनील वर्मा, जितेंद्र पंवार, अर्जुन चौधरी ने पुष्पमाला पहनाकर स्वागत करते हुए बधाई दी।

प्रत्येक प्रतियोगिता में अव्वल आया सुंदरकांड भक्त मंडल
नगर के प्रसिद्ध श्रीखेड़ापति सुंदरकांड भक्त मंडल के संचालक व गायक प्रकाश सूर्यवंशी ने बताया कि श्रीखेड़ापति सुंदरकांड भक्त मंडल की स्थापना 22 मई 2016 को मंडल के संस्थापक रमेश सूर्यवंशी (राम जी) द्वारा की गई थी। इसके बाद अपने अनूठे भक्तिभाव से बाबा बजरंगबली की स्तुति करने वाले शहर के इस सुंदरकाण्ड मंडल ने शाजापुर शहर का नाम कई प्रांतों में रोशन किया और सभी प्रतियोगिताओं में प्रथम पुरस्कार प्राप्त कर अपनी विशेष छाप छोड़ी। यही कारण है कि गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश सहित अब श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या उत्तरप्रदेश में भी सुंदरकांड पाठ करने की उपलब्धी मंडली को प्राप्त हुई है।

अब विदेशों में भी होगी सुंदरकांड की प्रस्तुति
समिति के व्यवस्थापक निखिल मालवीय ने बताया कि सुंदरकांड के अंतर्गत मंडली के मुख्य गायक प्रकाश सूर्यवंशी द्वारा दी जा रही भजनों की प्रस्तुतियों को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है। इसमें सोशल मीडिया का भी भरपूर सहयोग उन्हें मिल रहा है। यूट्यूब के माध्यम से खेड़ापति सरकार नाम से बनाए गए चैनल को काफी लोग पसंद कर रहे हैं। जिससे अब देश के कई प्रदेशों सहित विदेशों से भी संपर्क होने लगा है। हालही में केलिफोर्निया और थाईलैंड के लोग भी संपर्क में आए हैं। जिससे जल्द ही हमारे शहर की प्रतिभाओं को लेकर प्रभु श्रीराम के जयकारों के साथ विदशों में भी शाजापुर की आवाज सुंदरकांड पाठ करती नजर आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो