Video : शव दफनाने के दौरान बनी विवाद की स्थिति, दोनों समुदाय आमने-सामने, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात...

Gopal Bajpai

Publish: Sep, 16 2017 01:06:48 PM (IST)

Shajapur, Madhya Pradesh, India
Video : शव दफनाने के दौरान बनी विवाद की स्थिति, दोनों समुदाय आमने-सामने, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात...

शव दफनाने के दौरान विवाद की स्थिति बनी। दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने हो गए। भारी मात्रा में पुलिस बल तुरंत मौके पर पहुंच गया।

शाजापुर. शनिवार सुबह शव दफनाने के दौरान विवाद की स्थिति बनी। दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने हो गए। विवाद की स्थिति की सूचना मिलते ही भारी मात्रा में पुलिस बल तुरंत मौके पर पहुंच गया। दोनों पक्षों की ओर से नारेबाजी व पथराव भी हुआ है। विवाद की स्थिति को काबू में करने के लिए बड़ी मात्रा में पुलिस बल यहां पहुंच गया।

क्यों बनी विवाद की स्थिति
जानकारी अनुसार सुबह महूपुरा में किसी मुस्लिम परिवार के यहां एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। गमजदा परिवार वालों ने शव को दफनाने के लिए गड्ढा खोदा था, उसी दौरान हिन्दू समाज के लोगों ने कहा कि आप लोग दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ते जा रहे हो। इस बात को लेकर दोनों समुदाय के लोग आक्रोशित होकर आमने-सामने हो गए और विवाद बढ़ गया। इसी बीच कुछ हिन्दूवादी संगठन और अन्य लोग भी वहां पहुंच गए। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को समझाया।

दो घंटे चला विवाद
कब्रिस्तान में बनी विवाद की स्थिति। लगभग दो घंटे तक यहां हंगामा चलता रहा। हिन्दू मुस्लिम समाजजन आमने सामने होने से शहर में भी पुलिस ने अलर्ट जारी किया। कब्रिस्तान में शव दफनाने की बात पर विवाद इतना भड़क जाएगा, यह किसी ने नहीं सोचा था। हालांकि बाद में पुलिस व प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया। धर्मगुरु सहित कलेक्टर-एसपी भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस को करना पड़ी हवाई फायरिंग
हालात बिगडऩे की स्थिति को देखते हुए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा वहीं हवाई फायरिंग भी होने की सूचना मिली है। विवाद के दौरान दोनों पक्षों ने जमकर नारेबाजी व पथराव किया। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

नक्शे की जांच भी की
विवाद बढऩे के बाद कलेक्टर और एसपी ने मौके पर पहुंचकर दोनों समाजजनों को समझाइश दी और विवाद को रोकने के लिए कहा। साथ ही कब्रिस्तान के नक्शे की भी जांच करने को कहा गया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned