script

MP ELECTION 2018 : हालातों से दु:खी ग्रामीणों का लोकतंत्र के उत्सव से हुआ मोह भंग

locationशाजापुरPublished: Nov 18, 2018 11:27:06 am

Submitted by:

Lalit Saxena

मतदान का करेंगे बहिष्कार, सड़क और स्वास्थ्य सुविधा से वंचित ग्रामीणों में आक्रोश, अवंतिपुर बड़ोदिया तहसील का गांव बंजारी के बुरे हालात

patrika

light,road,Water problem,mp election,fundamental facilities,

पोलायकलां. जहां शासन प्रशासन द्वारा जनता को मूलभूत सुविधा देने के लिए बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं, परंतु धरातल पर कुछ नजर नहीं आता है। अवंतिपुर बड़ोदिया तहसील का एक गांव ऐसा भी है जहां जाने-माने राष्ट्रीय कवि स्व. लाड़सिंह गुर्जर की जन्मभूमि के ग्रामीण स्वास्थ्य तथा सड़क जैसी सुविधा के लिए तरस रहे हैं।
हम बात कर रहे है ग्राम बंजारी की, जहां ना तो सड़क है ना स्वास्थ्य सुविधाएं हैं, जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में ग्रामीणों से चर्चा करना चाही तो उन्होंने बताया कि बारिश के दिनों में स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त करने के लिए चारपाई पर लेटा करके आना-जाना पड़ता है। पंच डूंगरसिंह तथा कुछ ग्रामीणों का कहना है कि हमने मतदान का बहिष्कार किया है। हमारे गांव के मतदाता मतदान नहीं करेंगे, जब तक हमें कोई ठोस आश्वासन पोलायकलां से रोड की सुविधा प्राप्त होने का नहीं मिलता।
स्व. लाड़सिंह गुर्जर की अंत्येष्टि में मंच के माध्यम अनेक बार नेताओं ने बड़े-बड़े भाषण के माध्यम से अनेकों घोषणा की गई थी, परंतु धरातल पर कुछ भी नजर नहीं आया। चुनाव आते ही राजनेता ग्रामीणों को आश्वासन देकर कह रहे कि हम आपके लिए रोड की सुविधा कर देंगे, लेकिन जब 15 वर्ष भाजपा का शासन काल था इसके बावजूद भी मात्र 5 किलोमीटर रोड की सुविधा ग्रामीणों को प्राप्त नहीं हुई और ना ही स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हुई तो और राजनेताओं से क्या इच्छा प्रकट की जा सकती है।
ग्रामीणों ने एकजुटता का मन बना लिया है कि वह मतदान का बहिष्कार करेंगे। हम शासन से मांग करते हैं यह हमें 16 किलोमीटर की जगह 5 किलोमीटर रोड बनाकर पोलायकलां तहसील मुख्यालय से जोड़ा जाए जिससे हमें मूलभूत सुविधाएं प्राप्त हो सके और हमारी आने वाली पीढ़ी शिक्षित हो सकें। हमारे गांव में पांचवीं तक विद्यालय है। आगे की पढ़ाई करने के लिए भी हमारे बच्चों को बारिश के दिनों में कीचड़ में चलकर पोलायकलां जाना पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो