किसानों को खरीद केन्द्र से मोह भंग

किसानों को खरीद केन्द्र से मोह भंग
Farmers get disoppointed with purchase center

Shajapur Desk | Publish: May, 20 2017 11:57:00 PM (IST) Shajapur, Madhya Pradesh, India

रबी विपणन वर्ष 2017-18  के तहत समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी 15 अपै्रल से शुरू की गई थी, लेकिन खरीदी लक्ष्य तक नहीं पहुंचने पर राज्य शासन ने इंदौर और उज्जैन संभाग के लिए उपार्जन की अंतिम तिथि 20 मई तक बढ़ा दी थी।

शाजापुर. रबी विपणन वर्ष 2017-18  के तहत समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी 15 अपै्रल से शुरू की गई थी, लेकिन खरीदी लक्ष्य तक नहीं पहुंचने पर राज्य शासन ने इंदौर और उज्जैन संभाग के लिए उपार्जन की अंतिम तिथि 20 मई तक बढ़ा दी थी। बढ़ाई गई तिथि के दौरान किसानों की संख्या कम ही रही। शनिवार को अंतिम दिन भी खरीदी केंद्रों पर इक्का-दुक्का किसान ही अपनी उपज लेकर पहुंचे। खरीदी केंद्रों पर अंतिम दिन  2790 क्विंटल गेहूं ही किसानों से खरीदा गया।
जिला आपूर्ति अधिकारी एमके भतकरिया ने बताया कि इस बार जिले में समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए कुल 41 केंद्र बनाए गए थे। सभी केंद्रों पर 15 मई तक करीब 16  लाख क्विंटल गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीदी की गई। इसके बाद शासन स्तर से 20 मई तक खरीदी करने के आदेश हुए थे। शनिवार को अंतिम दिन तक जिलेभर से 16 लाख 41 हजार 690 क्विंटल गेहूं की खरीदी की गई। इस वर्ष खरीदी का लक्ष्य 18  लाख 20 हजार क्विंटल रखा गया था। इस वर्ष करीब 27 हजार से पंजीकृत किसान थे। इसमें से 15 मई तक 20 हजार किसानों ने अपनी उपज समर्थन मूल्य पर विक्रय की थी, पिछले पांच दिनों 321 किसानों संबंधित खरीदी केंद्रों पर पहुंचकर अपनी उपज बेची।


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned