script

video : बारदान के अभाव में तीन दिन से उपज नहीं खरीदी, किसानों का फूटा आक्रोश…

locationशाजापुरPublished: May 23, 2018 08:06:52 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

बारदान खत्म होने के कारण किसानों ने लगाया आगर-सारंगपुर रोड किया जाम

patrika

farmers,shajapur news,troubled farmers,Mandi complex,

शाजापुर। कृषि उपज मंडी मोहन बड़ोदिया में बारदान खत्म होने के कारण किसानों की उपज नहीं खरीदी जा रही है। तीन दिन से किसान यहां डेरा जमाए हैं। इसके चलते दिनों दिन मंडी में किसानों की भीड़ लगती जा रही है। बुधवार को किसानों का आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने आगर-सारंगपुर मार्ग पर जाम कर दिया।

परेशान हो रहे किसान
तीन दिन से किसान अपनी उपज लेकर मंडी में जमे हुए हैं, लेकिन बारदान के अभाव में उनकी उपज खरीदी नहीं जा सकी। किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई किसान तो मंडी परिसर में 20 मई से अपने ट्रैक्टर ट्राली लेकर खड़े हुए हैं। बुधवार को भी जब बारदान की व्यवस्था नहीं हो पाई, तो नाराज होकर किसानों ने आगर-सारंगपुर मार्ग पर कांटे रखकर जाम कर दिया।

सूचना मिलते ही पहुंचे तहसीलदार
सूचना मिलने पर मोहन बड़ोदिया के तहसीलदार तुरंत मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाइश दी। तहसीलदार ने बताया कि जिले के अधिकारियों से चर्चा हो चुकी है और शीघ्र ही बारदान यहां पर पहुंच जाएंगे। इसके बाद किसानों की उपज को खरीदा जाएगा। लेकिन किसान नारेबाजी करते हुए जाम लगाकर खड़े हो गए।

मंडी में पड़ा हजारों क्विंटल समर्थन मूल्य पर खरीदा अनाज
इधर, शाजापुर कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा चना, मसूर एवं सरसों बोरियों में बंद करके मंडी प्रांगण में ही रखा हुआ है। वैसे समर्थन मूल्य पर खरीदे गए अनाज का परिवहन जारी है, लेकिन वर्तमान में परिवहन की चाल कम होने के कारण मंडी में काफी मात्रा में अनाज इक_ा हो गया है। ग्राम चोमा में बुधवार सुबह वेयर हाउस में लगी आग के बाद अधिकारी सभी जगह पर रखे हुए अनाज को लेकर अलर्ट हो गए हैं। सभी जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश जारी किए गए हैं। ताकि कहीं पर भी चोमा की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

ट्रेंडिंग वीडियो