पत्नी से पूछा- मेरे साथ जहर खाएगी...फिर बाप-बेटी ने कर ली खुदकुशी

कर्ज और दोस्त से हुए विवाद के कारण एक किसान और उसकी बेटी ने आत्महत्या कर ली

By: deepak deewan

Updated: 23 Sep 2021, 02:16 PM IST

शाजापुर. शहर में एक परिवार कर्ज के कारण बर्बाद हो गया. कर्ज और दोस्त से हुए विवाद के कारण एक किसान और उसकी बेटी ने आत्महत्या कर ली। किसान सुबह सोकर उठा और पत्नी से पूछा कि मेरे साथ जहर खाएगी। पत्नी ने हां कहा तो किसान ने जहर खा लिया और पुड़िया पलंग पर रखकर बाहर चला गया। कुछ देर बात किसान की बेटी ने भी जहर खाकर अपनी जान दे दी.

यह दुखद घटना शाजापुर से करीब 3 किमी दूर सांपखेड़ा गांव में घटी। पुलिस ने बताया कि शाजापुर निवासी सुशील अग्रवाल की सांपखेड़ा में 4 बीघा जमीन है। टीआई उदय सिंह ने बताया कि इस जमीन को सांपखेड़ा के ईश्वर सिंह पुत्र केशर सिंह एवं गुड्डू खां ने सब्जी बोने के लिए लीज पर ली थी। सब्जी की फसल तैयार होने के बाद गुड्डू खां ईश्वर सिंह के साथ विवाद करने लगा.

सभी प्रमुख शहरों में बनेंगी रिंग रोड, सालभर में ही बन जाएंगी सड़कें

karz.jpg

वह अकेला सब्जी बेचने लगा, यहां तक कि उसे खेत पर भी नहीं आने दे रहा था। इस विवाद के चलते ईश्वर सिंह के साथ पूरा परिवार परेशान था. उनपर कर्ज भी था. कर्ज और विवाद से परेशान होकर ईश्वर ने परिवार सहित जहर खाने का फैसला कर लिया। खुद जहर खाकर वह पत्नी को पुडिया देकर चला गया और कुछ दूर जाकर बेहोश हो गया। 16 साल की बेटी को जब यह बात मालूम हुई तो वह पलंग पर रखी जहर के पुड़िया खा गई.

मंत्री का रिश्तेदार बतानेवाले युवक पर FIR, गृहमंत्री के नाम की दे रहा था धौंस

बताया जा रहा है कि ईश्वर सरकारी स्कूल के पास पड़ा मिला था और उसकी मौत हो चुकी थी। ईश्वर की मौत की खबर मिलते ही पत्नी लक्ष्मी और बेटी खुशबू बेसुध हो गईं। पिता की मौत से दुखी बेटी खुशबू ने भी जहर खा लिया। पत्नी लक्ष्मी ने भी जहर खाने की कोशिश की लेकिन छोटे बेटे ने पुड़िया छीन ली. इसके बाद खुशबू को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned