scriptMP Board results 2019 : video : चाय बेचने वाले का बेटा प्रदेश में तीसरे स्थान पर, बनना चाहता है आईएएस | Father operates tea shop, son making topper | Patrika News

MP Board results 2019 : video : चाय बेचने वाले का बेटा प्रदेश में तीसरे स्थान पर, बनना चाहता है आईएएस

locationशाजापुरPublished: May 15, 2019 09:34:08 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। इस कहावत को चरितार्थ किया है सुसनेर के एक विद्यार्थी राजकुमार ने।

patrika

board exam result,merit list,mp board result,Exam result,10th-12th result,mp board results,MPBSE Result 2019,

शाजापुर/सुसनेर. पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। इस कहावत को चरितार्थ किया है सुसनेर के एक विद्यार्थी राजकुमार ने। बुधवार को घोषित माध्यमिक शिक्षा मंडल कक्षा दसवीं की प्रावीण्य सूची में उसने प्रदेश में तीसरा स्थान पाया है। बड़ी बात यह है कि छात्र के पिता चाय की दुकान संचालित करते हैं। बेटा आईएएस बनना चाहता है।

उपलब्धि पर बांटी मिठाई
राजकुमार की मेहनत रंग लाई। उसकी इस उपलब्धि पर परिवारजन ने खुशियां मनाई और मिठाई बांटी। विद्या भारती द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र राजकुमार पिता दुर्गाप्रसाद सोनी ने 500 में से 496 अंक प्राप्त कर यह सफलता पाई है। उपलब्धि पर प्रधाानाचार्य ईश्वर सेालंकी, रेखा जैन, महेंद्र जैन, निर्मल जैन, रामबाबू त्रिवेदी, प्रद्युमन जैन, भेरूसिंह, राजकुमार सोलंकी गौरश शर्मा ने हर्ष जताया है।

पिता चाय की दुकान चलाकर पालते हैं परिवार
राजकुमार के पिता पुराना बस स्टैंड पर चाय की दुकान संचालित कर अपने परिवार का पालन करते हैं। राजकुमार की सफलता पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने इसका श्रेय परिजनों व स्कूल शिक्षकों की मेहनत को दिया। राजकुमार आइएएस बनना चाहता है।

बाल कल्याण शिक्षण समिति ने किया सम्मान
सशिमं का संचालन करने वाली समिति के सदस्यों ने राजकुमार का घर जाकर उत्साहवर्धन किया। इसके साथ ही 11वीं व 12वीं में स्कूल की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की। समिति अध्यक्ष डॉ. गजेंद्रसिंह चंद्रावत, कोषाध्यक्ष डॉ. रमेश श्रोत्रिय, व्यवस्थापक रूपनारायण श्रीवास्तव, मुकेश हरदेनिया, जिला प्रतिनिधि द्वारका लड्ढा, पार्षद डॉ. भवानीशंकर वर्मा मौजूद थे।

छात्राओं ने लहराया परचम
नगर के एक निजी स्कूल की आक्शा पिता निजामुद्दीन मंसूरी ने 12वीं में 500 में से 471 अंक हासिल कर नगर का नाम रोशन किया है। श्रीदर्शन सागर की दसवीं की छात्रा निहारिका जैन ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त स्कूल व नगर का नाम रोशन किया है। इसी स्कूल के तुषार जैन ने दसवीं में 91 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। सशिमं की स्नेहा त्रिवेदी ने 12वीं में विज्ञान संकाय में 500 में से 412 अंक प्राप्त कर 82.40 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो