आज से सुबह की पाली के सभी स्कूल लगेंगे 8.30 बजे से

सर्दी के चलते कलेक्टर ने जारी किए आदेश, जिले के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल में होगा लागू

By: Lalit Saxena

Published: 18 Dec 2018, 09:15 AM IST

शाजापुर. सर्द मौसम में ठिठुरते हुए स्कूल पहुंच रहे विद्यार्थियों को जिला प्रशासन ने राहत दी है। कलेक्टर ने सोमवार को आदेश जारी कर स्कूलों का समय परिर्वतन किया है। आदेश के अनुसार मंगलवार से जिले के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल सुबह साढ़े ८.३० बजे से ही संचालित होंगे। पत्रिका ने इस संबंध में 15 दिसंबर को 'सुबह छाया कोहरा, ठिठुरते स्कूल पहुंचे नौनिहालÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया था। ऐसे में सोमवार को स्कूलों के समय में परिवर्तन के आदेश जारी कर दिए गए।
कलेक्टर श्रीकांत बनोठ की ओर से जारी आदेश अनुसार शीत ऋतु व तापमान में आई गिरावट के कारण जिले के सभी शासकीय-अशासकीय स्कूलों के संचालन का समय परिवर्तित किया है। अब प्रात:कालीन पाली में लगने वाली समस्त शासकीय एवं अशासकीय प्रावि, मावि, हाइस्कूल और हासे की शिक्षण संस्थाएं जिसमें सीबीएसई, एमपी बोर्ड, आइसीएसइ सहित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं को सुबह 8 .30 बजे से विद्यालय संचालित करने के आदेश दिए गए हैं। आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।सर्दी के चलते कलेक्टर ने जारी किए आदेश, जिले के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल में होगा लागू
आधा डिग्री बढ़ा न्यूनतम तापमान
एक सप्ताह से मौसम सर्द हो जा रहा है। रविवार को तो न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री तक पहुंच गया था। शीतलहर के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों की थी जो अलसुबह से ठिठुरते हुृए स्कूल पहुंच रहे थे। अब जबकि स्कूल का समय परिवर्तित हो गया है तो सभी को राहत मिली है। दूसरी ओर सोमवार को न्यूनतम तापमान में आधा डिग्र्री की बढ़ोतरी हुई। 5.5 डिग्री से बढ़कर न्यूनतम तापमान 6 डिग्री पर पहुंच गया है। दिन के तापमान में भी 1.4 डिग्री की बढ़ोतरी हो गई। सोमवार को अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम पर्यवेक्षक सत्येंद्रकुमार धनोतिया ने बताया कि अभी सर्द मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned