script

पुनीत कार्य के लिए बढऩे लगा कारवां, भीमघाट पर कल सफाई के लिए बढ़ाएंगे हाथ

locationशाजापुरPublished: May 12, 2018 12:32:50 am

Submitted by:

Lalit Saxena

अनेक सामाजिक संगठन भी जुड़े

patrika

अनेक सामाजिक संगठन भी जुड़े

शाजापुर. पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान के तहत रविवार 13 मई को सुबह 9 बजे चीलर नदी के भीमघाट का कायाकल्प करने के लिए पत्रिका के साथ शहर के विभिन्न संगठन और समाजसेवी अपना सहयोग देंगे। हर दिन पत्रिका के इस अभियान से विभिन्न संगठन जुड़ते जा रहे है। सभी लोग अपना पूरा सहयोग इस अभियान में देने की बात भी कह रहे है।
चीलर नदी की दुर्दशा किसी से छुपी हुई नहीं है। नदी में गंदगी और किचड़ पसरा हुआ है। हालांकि नगर पालिका ने इसकी सफाई के लिए प्रोजेक्ट तैयार किया है और घाटों के सौंदर्यीकरण के लिए टेंडर भी जारी किया है, लेकिन अभी इसकी ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे मेें पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान के तहत नदी पर स्थित भीमघाट की सफाई की जाएगी। पत्रिका के इस अभियान से सबसे पहले जनअभियान परिषद ने जुड़ते हुए इस पुनित कार्य में अपना सहयोग देने की बात कही थी। इसी क्रम में गुरुवार को वंदेमातरम ग्रुप के सदस्यों ने भी अमृतम् जलम् अभियान का समर्थन करते हुए अपनी ओर से हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया था। इसके बाद शुक्रवार को शहर के अनेक संगठनों सहित समाजसेवी और नगर पालिका ने भी इस अभियान में अपना सहयोग देने की बात कही है। ये संगठन
करेंगे सहयोग चीलर नदी के भीमघाट पर रविवार 13 मई को सुबह 9 बजे से शुरू होने वाले अमृतम् जलम् अभियान में जनअभियान परिषद, वंदे मातरम् ग्रुप, एकता ग्रुप, जय शिव कावड़ यात्री संघ, पेंशनर संघ, व्यापारी महासंघ सहित अन्य समाजसेवी जुड़कर श्रमदान करते हुए घाट की सफाईकार्य में अपना सहयोग देंगे।
पत्रिका का अभियान सराहनीय
पत्रिका ने हमेशा से ही जनहित के मुद्दों को उठाया है। अमृतम् जलम् अभियान तो लोकहित का कार्य है। इस अभियान से जुड़कर हमारा संगठन अपना पूरा सहायोग करेगा। हम अन्य लोगों से भी अपील करते है कि अधिक से अधिक लोग इस अभियान में सहभागी बनकर भीमघाट के उद्धार में सहयोग दें।
सैय्यद वकार अली, अध्यक्ष, एकता ग्रुप-शाजापुर
हम भी बनेंगे सहभागी
पत्रिका ने अमृतम् जलम् अभियान के माध्यम से शहर की जीवनदायिनी चीलर नदी के उद्धार का जो प्रयास किया है हम भी उस अभियान में सहभागी बनेंगे। ताकि चीलर की दशा सुधारने में हमारा भी सहयोग हो। भीमघाट से शुरू हो रहे पत्रिका के इस अभियान का असर भी जरूर दिखाई देगा।
पं. संतोष जोशी, संयोजक, जयशिव कावड़ यात्री संघ
पूरा पेंशनर संघ पत्रिका के अभियान के साथ
चीलर नदी की सफाई के लिए पत्रिका ने जो अमृतम् जलम् अभियान शुरू किया है इस अभियान का पेंशनर संघ शाजापुर अपना पूरा सहयोग करता है। सभी पेंशनर साथियों से अपील हैकि अधिक से अधिक संख्या में तय समय पर पहुंचकर पत्रिका के अभियान में भागीदार बनकर पुनित कार्य में अपना सहयोग दें।
डॉ. जगदीश भावसार, अध्यक्ष, पेंशनर संघ-शाजापुर
सभी सदस्य अपना सहयोग देंगे
चीलर नदी का भीमघाट आस्था का प्रतिक है। यहां स्थित महादेव के मंदिर के सामने नदी की गंदगी सभी को खलती है। पत्रिका ने अपने अमृतम् जलम् अभियान में इसी घाट के कायाकल्प का जो बीड़ा उठाया है उसमें व्यापारी महासंघ शाजापुर के सभी सदस्य अपना सहयोग देंगे।
विकास सिंदल, सचिव, व्यापारी महासंघ-शाजापुर
पत्रिका का एक और अनोखा कदम
पत्रिका अखबार ने हमेशा ही जनहित के ऐसे काम किए है जो सीधे आमजन से जुड़े हुए है। अब पत्रिका का अमृतम् जलम् अभियान भी एक ओर सराहनीय कदम है। मैं इस अभियान से जुड़ते हुए अपना पूरा सहयोग तो करुंगा साथ ही शहरवासियों से भी अपील है कि पत्रिका के इस पुनित कार्य में सहभागी बनें और भीमघाट का कायाकल्प करें।
डॉ. बीएस विभूति, प्राध्यापक, नवीन कॉलेज-शाजापुर
चीलर के कायाकल्प का महत्वपूर्ण अभियान
चीलर नदी की दशा सुधारने के प्रयास के लिए जो अभियान पत्रिका ने चलाया है वो सराहनीय है। इस अभियान से जुड़कर चीलर नदी पर स्थित प्राचीन भीमघाट के कायाकल्प में अपना सहयोग देना एक अवसर की तरह है। मैं इस अभियान में अपना सहयोग देकर पुनित कार्य का भागी बनूंगा।
मनोहरलाल राय, प्रधानाध्यापक, शासकीय मावि महालक्ष्मी-शाजापुर
शहरवासियों को आना चाहिए आगे
अमृतम् जलम् अभियान से जुडऩे के लिए शहरवासियों को आगे आना चाहिए। नगर पालिका की ओर से इस अभियान में सहयोग दिया जाएगा। वहीं शहर के कईसंगठन भी इससे जुड़ रहे है। बड़ी संख्या में लोगों को पहुंचकर भीमघाट की दशा सुधारने के लिए अपना सहयोग देना चाहिए। मैं स्वयं इस अभियान से जुड़कर सहयोग करुंगा।
डॉ. बसंतकुमार भट्ट, पूर्वनपाध्यक्ष-शाजापुर

ट्रेंडिंग वीडियो