script

अस्पताल की लापरवाही तीन साल के बच्चे को पड़ गई भारी

locationशाजापुरPublished: Apr 22, 2019 12:42:06 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

मंडी स्थित अंबिका बाजार के एक निजी अस्पताल में रविवार अलसुबह एक तीन वर्षीय बालिका की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

patrika

मंडी स्थित अंबिका बाजार के एक निजी अस्पताल में रविवार अलसुबह एक तीन वर्षीय बालिका की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

शुजालपुर. मंडी स्थित अंबिका बाजार के एक निजी अस्पताल में रविवार अलसुबह एक तीन वर्षीय बालिका की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामे के चलते अस्पताल में तोडफ़ोड़ भी हुई। साथ ही परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई के लिए पुलिस को आवेदन सौंपा।
बताया जाता है कि शनिवार शाम नईरा पिता सोनू निवासी गणेश मंदिर कॉलोनी शुजालपुर मंडी को उल्टी दस्त की शिकायत होने पर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसकी रात को तो तबीयत ठीक हो गई लेकिन अचानक रविवार सुबह तबीयत बिगड़ गई और मौत हो गई। उसके बाद परिजनों ने अस्प्ताल में जमकर तोडफ़ोड़ करते हुए उसके प्रमुख काउंटर के केबिन के कांच फोड़ दिया व अस्पताल में मौजूद कर्मचारी मनोज मेवाड़ा के साथ मारपीट की। परिजनों का कहना था बच्ची को उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था लेकिन जब तबीयत ठीक नहीं होने पर हमारे द्वारा अस्पताल में उपस्थित कर्मचारी तथा नर्स को जानकारी दी गई तो उनके द्वारा समय पर डॉक्टर को उपलब्ध नहीं करवाया गया जिसके कारण मौत हो गई। उनके द्वारा इसकी शिकायत मंडी थाने पर दर्ज करते हुए कहा गया है कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा समय पर डॉक्टर उपलब्ध नहीं करवाने के कारण बच्ची की मौत हुई है। इस पर करवाई की जाए। शिकायत जिला चिकित्सा अधिकारी तथा जिला प्रशासन को भी जा रही है। ताकि अस्पताल प्रबंधन पर कारवाई की जा सके। इस संबंध में जिला चिकित्सा अधिकारी एसके सोढ़ी का कहना है कि अगर किसी प्रकार की शिकायत आती है तो जांच दल बनाकर अस्पताल प्रबंधन पर करवाई की जाएगी। कर्मचारी मनेाज का कहना है कि परिजनों द्वारा अस्पताल में काफ ी देकर तक हंगामा मचाया गया तथा तोडफ़ोड़ कर मारपीट भी की गई। हमने डॉक्टर को बुला लिया था। साथ ही रविवार सुबह निजी अस्पताल में उपचार के दौरान हुई बच्ची की मौत के बाद हुए घटनाक्रम के दौरान उसके नाना मोहनलाल को हार्ट अटैक आ गया, जिससे उनको उपचार के लिए एक अन्य निजी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। वहां उपचार किया जा रहा है।
दहेज प्रताडना का मामला दर्ज
शुजालपुर. मंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित गंदा नाला इलाका निवासी एक विवाहिता ने पति पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। पुलिस के अनुसार गायत्री प्रजापति निवासी सीहोर ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका विवाह 5 वर्ष पूर्व मानसिंह प्रजापति के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही पति द्वारा दहेज के लिए प्रताडि़त किया जा रहा है। पिछले दिनों मारपीट की। पुलिस ने आरोपी मानसिंह पिता प्रेमसिंह के विरुद्ध दहेज प्रताडऩा व मारपीट का प्रकरण दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो