scriptदो पहिया वाहनों पर सैकड़ों लोग निकले भगवा ध्वजा लिए | Hundreds of people on two-wheeled vehicles came out for the saffron fl | Patrika News

दो पहिया वाहनों पर सैकड़ों लोग निकले भगवा ध्वजा लिए

locationशाजापुरPublished: Aug 02, 2019 10:38:58 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

जय शिव कावड़ यात्री संघ ने कावड़ यात्रा में लोगों को आमंत्रित करने के लिए निकाली वाहन रैली

patrika

दो पहिया वाहनों पर सैकड़ों लोग निकले भगवा ध्वजा लिए

शाजापुर.

पिछले 18 वर्षों से शहर से जयशिव कावड़ यात्री संघ की कावड़ यात्रा निकाली जाती है जो इस वर्ष अपने 19वें वर्ष में 4 अगस्त को निकलेगी। कावड़ यात्रा बालवीर हनुमान मंदिर से शुरू होगी और नगर के शिवालयों में आशीर्वाद लेने के बाद सभी कावडि़ए उज्जैन के लिए रवाना होंगे। इस कावड़ यात्रा में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने का न्यौता देने के लिए समिति के पदाधिकारियों ने शुक्रवार शाम को शहर में वाहन रैली निकाली।
वाहन रैली की शुरुआत बालवीर हनुमान मंदिर से हुई। जो कंस चौराहा, छोटा चौक, आजाद चौक, नई सडक़, बस स्टैंड, मगरिया चौराहा, सोमवारिया बाजार होती हुई पुन: मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई। इस यात्रा में जहां जयशिव कावड़ यात्री संघ के संस्थापक पं. संतोष जोशी, संयोजक कौशल बंटी कसेरा, सह संयोजक सत्या वात्रे, तुलसीराम भावसार सहित बड़ी संख्या में श्रद्धलुओं ने शामिल होकर लोगों को कावड़ यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया। वहीं सडक़ पर युवा अपने-अपने वाहनों पर सवार होकर भगवा ध्वज लहराते हुए महादेव के जयकारे लगाते चल रहे थे, जिससे शहर का माहौल शिवमय हो गया।

4 अगस्त को निकलेगी कावड़ यात्रा
लगातार 19वें वर्ष में शहर से जयशिव कावड़ यात्री संघ की कावड़ यात्रा 4 अगस्त को रवाना होगी। शहर से निकलकर उक्त यात्रा उज्जैन पहुंचेगी। जहां 5 अगस्त की शाम को मां शिप्रा को चुनरी ओढ़ाई जाएगी। इसके बाद 6 अगस्त की सुबह महांकाल का नर्मदा के जल से जलाभिषेक किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि महांकाल के अभिषेक को नर्मदा का जल लेने के लिए कुछ दिन पहले ही कावड़ यात्री संघ के सदस्य और पदाधिकारी ओंकारेश्वर पहुंचे थे। वहां से जल को शाजापुर लाया गया। अब यहां से जल को कावड़ में भरकर उज्जैन पहुुंचेंगे। विश्व शांति और अच्छी वर्षा की कामना को लेकर निकाली जाने वाली इस कावड़ यात्रा का पूरे शहर सहित विभिन्न ग्रामों में भव्य स्वागत किया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो