जानिए : लीड कॉलेज में अब क्या हुआ नया

नैक मूल्यांकन को लेकर पीडब्लयूडी ने दिया आश्वासन 5 दिन में पूरा किया जाएगा कॉलेज की पुताई का काम

By: Piyush bhawsar

Published: 05 Sep 2019, 07:00 AM IST

शाजापुर.

नैक मूल्यांकन के लिए कॉलेज में चल रही तैयारियां के बीच अब अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल पीडब्ल्यूडी ने कॉलेज में परिसर और अंदर की पुताई के लिए समय-सीमा तय कर दी है। पीडब्ल्यूडी के अनुसार 5 दिन में कॉलेज की पुताई का कार्य पूरा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त कॉलेज के सुविधाघरों को व्यवस्थित किया जा रहा है। वहीं बुधवार को कॉलेज में सेनेटरी डिस्पोजल मशीन भी लगाई गई है।

नैक मूल्यांकन के लिए नैक टीम को शाजापुर पहुंचने में अब महज 18 दिन का समय शेष बचा हुआ है। ऐसे में कॉलेज में तैयारियां की जा रही है। गत दिनों पीडब्ल्यूडी के इइ रविंदकुमार वर्मा ने कॉलेज का निरीक्षण कर जरूरी व्यवस्थाएं जुटाने का आश्वासन दिया था। ऐसे में पीडब्ल्यूडी ने कॉलेज के सुविधाघरों को व्यवस्थित किया है। इसके साथ ही कॉलेज के कॉरिडोर और अंदर स्थित मैदान की ओर की दीवारों की भी पुताई की जाएगी। पीडब्ल्यूडी ने कॉलेज प्रबंधन को बताया कि 6 सितंबर से वो पुताई का कार्य शुरू करके 10 सितंबर तक इसे पूरा कर देंगे। इसके अतिरिक्त बुधवार को कॉलेज के गल्र्स कॉमन रूम में सेनेटरी डिस्पोजल मशीन लगाई गई। इसका छात्राओं को लाभ मिलेगा। कॉलेज के जिन कक्षों में इवीएम रखी हुई थी उसमें से एक कक्ष पूरी तरह खाली करके कॉलेज को सौंप दिया गया है। जल्द ही दूसरा कक्ष भी कॉलेज प्रबंधन को मिल जाएगा। इससे कॉलेज में कक्षाओं के संचालन में खासी राहत मिलेगी।

इनका कहना है
कॉलेज में नैक मूल्यांकन को लेकर तैयारियां जारी है। बुधवार को यहां पर सेनेटरी डिस्पोजल मशीन लगाई गई है। पीडब्ल्यूडी ने 6 सितंबर से पुताई करने के लिए कहा है। 5 दिन में उन्होंने पुताई का कार्य पूरा करने की बात कही है।
- डॉ. एसके तिवारी, नैक प्रभारी, नवीन कॉलेज-शाजापुर

नैत्रदान पखवाड़े के तहत कार्यक्रम आयोजित
शाजापुर.
25 अगस्त से 8 सितंबर तक मनाए जा रहे नेत्रदान पखवाड़े के तहत गत दिवस शासकीय उत्कृष्ट उमावि क्रमांक- 1 में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां नेत्र विभाग ने उपस्थित विद्यार्थियों को नेत्रदान का महत्व बताते हुए इसके प्रति फैली भ्रांतियों को दूर किया। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील सोनी, वरिष्ठ सहायक नेत्र चिकित्सक एआर खान ने नेत्रदान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम को बीआरसी एवं प्राचार्य विजया सक्सेना, नेत्र चिकित्सक संजय शर्मा, देवप्रकाश श्रीवास्तव, भगवानदास गुप्ता ने भी संबोधित किया। इसके बाद विद्यार्थियों को नेत्रदान संबंधी पेम्प्लेट वितरित किए गए। इससे प्रेरित होकर शिक्षक देवप्रकाश श्रीवास्तव, ओपी पाटीदार सहित 15 विद्यार्थियों ने नेत्रदान घोषणा-पत्र भरे। इस अवसर पर 250 से अधिक विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Show More
Piyush bhawsar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned