scriptजानिए क्यों…? जनसुनवाई में अब सभी अधिकारियों को पहुंचना जरूरी | Know why...? It is necessary to reach all officers in public hearing | Patrika News

जानिए क्यों…? जनसुनवाई में अब सभी अधिकारियों को पहुंचना जरूरी

locationशाजापुरPublished: Dec 11, 2019 11:35:33 am

Submitted by:

Piyush bhawsar

जनसुनवाई में अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के लिए अपर कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

Know why...? It is necessary to reach all officers in public hearing

जानिए क्यों…? जनसुनवाई में अब सभी अधिकारियों को पहुंचना जरूरी

शाजापुर.

जनसुनवाई कार्यक्रम में आवेदक अपनी समस्या लेकर पहुंचते है। इसमें सभी अधिकारियों को उपस्थित रहना चाहिए। जब कलेक्टर स्वयं जनसुनवाई में आ सकतें है तो फिर जिले के अधिकारी क्यों नहीं। अगली बार जनसुनवाई में सभी जिला अधिकारी समय पर और अनिवार्य रूप से उपस्थित हों।

ये निर्देश अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय ने मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय के विवेकानंद कक्ष में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों के उपस्थित नहीं होते हुए उनके प्रतिनिधियों के उपस्थित होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कही। जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों के स्थान पर उनके प्रतिनिधि उपस्थित हुए थे। इस पर एडीएम राय ने नाराजगी जाहिर की। जनसुनवाई के दौरान ही एडीएम ने डिप्टी कलेक्टर जूही गुप्ता को यहां उपस्थित सभी अधिकारियों के नाम और विभाग की जानकारी दर्ज करने के लिए निर्देश दिए। इसके पालन में डिप्टी कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई में उपस्थित अधिकारियों से उनके नाम और उनके विभाग की जानकारी दर्ज की। जिन जिला अधिकारियों के स्थान पर संबंधित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे उनसे अधिकारी के यहां नहीं आने का कारण भी पूछा गया। बाद में सभी अधिकारियों के पास डायरी भेजकर उनका नाम और विभाग का नाम दर्ज कराया गया। नाम दर्ज कराते हुए देख विभिन्न विभागों से अधिकारियों के बदले यहां पहुंचे अधिकारियों ने अपने जिला अधिकारियों को फोन लगाकर मामले की जानकारी दी। इसके बाद कुछ अधिकारी यहां पर पहुंच गए।

जनसुनवाई में 107 आवेदन प्राप्त
मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालय पर मंगलवार को हुई जनसुनवाई में 107 आवेदको ंने विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए। जनसुनवाई कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत ने की। इस दौरान अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवानी वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी यूएस मरावी, संयुक्त कलेक्टर वीपी सिंह, डिप्टी कलेक्टर प्रियंका वर्मा व जूही गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। जनसुनवाई में मुख्य रूप से ग्राम अभयपुर के लालसिंह पिता मांगीलाल ने अतिवृष्टि के कारण सोयाबीन की फसल नष्ट होने से मुआवजा राशि प्रदान करने, बरवाल के संतोष भिलाला ने पुत्र के ईलाज कराने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने, साजोद के राजाराम पाटीदार ने प्रधानमंत्री सम्मान निधि अंतर्गत राशि दिलाने, मान्याखेड़ी के घनश्याम पिता देवीसिंह ने यूरिया एवं डीएपी दिलाने, रामपुरा के बंशी पिता अमरसिंह ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, दौरापुर के नग्गा पिता छीता ने ऋण पुस्तिकाओं में से भाईयो एवं पुत्री के नाम अलग कराने, साजौद के ईश्वरसिंह पिता रामप्रसाद ने जय किसान फसल ऋण माफी योजनांर्गत ऋण माफ कराने सहित अन्य आवेदकों ने विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो