scriptजानिए क्यों? शहर में हेलमेट लगाकर निकले यातायात पुलिस के जवान | Know why? Traffic police personnel arrived in the city with a helmet | Patrika News
शाजापुर

जानिए क्यों? शहर में हेलमेट लगाकर निकले यातायात पुलिस के जवान

सडक़ सुरक्षा सप्ताह की हुई औपचारिक शुरुआत, कलेक्टर-एसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया वाहन रैली को रवाना

शाजापुरJan 13, 2020 / 11:06 pm

Piyush bhawsar

Know why? Traffic police personnel arrived in the city with a helmet

जानिए क्यों? शहर में हेलमेट लगाकर निकले यातायात पुलिस के जवान

शाजापुर.

वैसे तो सडक़ सुरक्षा सप्ताह 11 जनवरी से शुरू हो चुका है, लेकिन माह के दूसरे शनिवार और फिर रविवार को अवकाश होने के कारण भोपाल स्तर से मिले निर्देशों के बाद इसकी औपचारिक शुरुआत सोमवार सुबह की गई। इस दौरान सुबह 11 बजे ट्रैफिक पाइंट के समीप एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत, एसपी पंकज श्रीवास्तव सहित शहर के गणमान्यजन उपस्थित हुए। यहां पर कलेक्टर-एसपी ने हरी झंडी दिखाकर वाहन रैली की शुरुआत की।

यातायात प्रभारी सौरव शर्मा ने बताया कि 11 जनवरी को शहर के प्रमुख चौराहों पर यातायात के नियमों की जानकारी देने और इसके पालन के संबंधित फ्लैक्स लगाए गए। इसके साथ ही प्रचार रथ को भी शहर में भ्रमण कराया जा रहा है। इस रथ के माध्यम से शहरवासियों को यातायात के नियमों की जानकारी और उनका पालन करने के लिए जागरुक किया जा रहा है। वहीं पम्पलेट बांटकर भी यातायात के नियमों की जानकारी दी जा रही है। इसी क्रम में भोपाल स्तर से मिले निर्देशों के बाद सोमवार को सडक़ सुरक्षा सप्ताह की औपचारिक शुरुआत की गई। शुभारंभ अवसर पर जीवाजी क्लब परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां से कलेक्टर और एसपी ने वाहन रैली को रवाना किया। वाहन रैली में समस्त यातायात कर्मी दो पहिया वाहनों पर हेलमेट पहनकर हाथों में यातायात के नियमों के पालन की तख्ती लेकर निकले। शहर के प्रमुख मार्गों से भ्रमण करके रैली दोबारा जीवाजी क्लब पहुंचकर संपन्न हुई। यातायात प्रभारी शर्मा ने बताया कि 17 को सडक़ सुरक्षा सप्ताह का समापन किया जाएगा।

जिन्होंने किया नियमों का पालन उन्हें भेंट किए गुलाब के फुल
यातायात प्रभारी शर्मा ने बताया कि शहर में संचालित एनजीओ के पदाधिकारी और सदस्यों के साथ मिलकर शहर का भ्रमण किया गया। इस दौरान ऐसे दो पहिया वाहन चालक जिन्होंने हेलमेट लगाया हुआ था और ऐसे चार पहिया वाहन चालक जो कि सीटबेल्ट लगाकर वाहन चला रहे थे उन्हें गुलाब का फुल भेंट कर आभार माना गया। इसके अतिरिक्त जो वाहन चालक नियमों का पालन नहीं कर रहे थे उन्हें समझाइश दी गई। इसके बाद बस स्टंैड के समीप शासकीय बालक उमावि क्रमांक-2 में सेमीनार का आयोजन किया गया। यहां पर यातायात प्रभारी व अन्य ने विद्यार्थियों को यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए अपने रिश्तेदारों सहित अन्य लोगों को भी यातायात के नियमों का पालन करने की जानकारी देने को कहा गया।

Home / Shajapur / जानिए क्यों? शहर में हेलमेट लगाकर निकले यातायात पुलिस के जवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो