scriptनाबालिग से करता था प्यार, सगाई की सूचना मिली तो खा लिया जहर | Loved a minor, ate poison when the engagement was reported | Patrika News

नाबालिग से करता था प्यार, सगाई की सूचना मिली तो खा लिया जहर

locationशाजापुरPublished: Dec 13, 2019 01:22:46 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

अकोदिया पुलिस लेकर पहुंची अस्पताल, डॉक्टर ने किया मृत घोषित

Loved a minor, ate poison when the engagement was reported

नाबालिग से करता था प्यार, सगाई की सूचना मिली तो खा लिया जहर

शाजापुर.

अकोदिया थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाला एक युवक दूसरे गांव में रहने वाली एक नाबालिग से प्रेम करता था। ऐसे में वो उससे शादी करना चाहता था, लेकिन नाबालिग होने के कारण उसका विवाह नहीं हो पाया। ऐसे में गत दिवस जब युवक को पता लगा कि नाबालिग के परिजन उसकी किसी दूसरी जगह सगाई कर रहे हैं तो युवक ने जहर खा लिया। इसके बाद युवक ने स्वयं पुलिस को फोन लगाकर जहर खाने की सूचना भी दी। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल उसे लेकर अस्पताल पहुंची। जहां उपचार के दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम किया है।

उक्त घटना किसी फिल्म की कहानी की तरह है, लेकिन ये सच है। दरअसल अकोदिया थाना क्षेत्र के ग्राम रानी बड़ौद में रहने वाला भरतसिंह (26) पिता गोपी दूसरे गांव की एक नाबालिग से प्रेम करता था। युवक के प्रेम की जानकारी ग्रामीणों को भी थी। ऐसे में लडक़ी के नाबालिग होने के कारण सभी उसे समझाइश देते थे कि वो लडक़ी बालिग हो जाए। फिर उससे शादी कर लेना। अकोदिया थाने की पुलिस को भी इस मामले के जानकारी मिली थी। ऐसे में पुलिसकर्मियों ने भी भरत को अनेक बार समझाइश दी थी। ग्रामीणों के अनुसार कुछ माह पहले भरत उक्त नाबालिग को अपने साथ लेकर चला गया था। हालांकि परिजनों ने किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। कुछ समय में ही भरत उक्त नाबालिग के साथ लौट आया था। ऐसे में सभी ने उसे समझाइश दी थी कि लडक़ी नाबालिग है। यदि उसने लडक़ी से शादी की तो उसके खिलाफ पुलिस प्रकरण दर्ज हो जाएगा।

भरत ने स्वयं थाना प्रभारी को फोन लगाकर दी सूचना
जानकारी के अनुसार बुधवार को भरत को सूचना मिली कि उक्त नाबालिग के परिजन उसकी किसी दूसरी जगह सगाई कर रहे हैं। ऐसे में परेशान हो रहे भरत ने अकोदिया थाना ्रप्रभारी पार्वती गौड़ को इस मामले की सूचना दी। थाना प्रभारी गौड़ ने भरत को समझाया कि यदि ऐसी कोई बात है तो वो इस मामले की शिकायत कर सकता है। कुछ देर समझाइश के बाद भरत ने फोन रख दिया। थाना प्रभारी गौड़ ने बताया कि करीब 10 मिनट बाद ही बुधवार शाम करीब 4 बजे भरत का फोन आया कि वो बोलाई रोड पर है और उसने जहर खा लिया है। जैसे ही भरत ने जहर खाने की सूचना दी वैसे ही थाना प्रभारी गौड़ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस मोबाइल से सीधे बोलाई रोड पर पहुंची। यहां देखा तो भरत सडक़ पर पड़ा हुआ तड़प रहा है।

अकोदिया में नहीं मिला डॉक्टर तो ले गए शुजालपुर
थाना प्रभारी गौड़ ने बताया कि तत्काल मौके पर पहुंचकर भरत को पुलिस मोबाइल वाहन में डालकर सीधे अकोदिया के शासकीय अस्पताल में लाया गया। यहां पर देखा तो कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था। ऐसे में उसे यहां से सीधे पुलिस वाहन से ही शुजालपुर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। शुजालपुर अस्पतल में डॉक्टर ने भरत को प्राथमिक उपचार दिया, लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई। मामले में शुजालपुर पुलिस ने मर्ग कायम कर अकोदिया थाने पर भेज दिया। अकोदिया पुलिस ने मामले को जांच में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो