script‘फिर बेटी हुई’ तो मां ने जन्म देने के कुछ घंटे बाद ही उसके जिस्म को किया छलनी, दरिंदगी की कहानी सुन सहम गए लोग | Mother kills daughter only hours after birth | Patrika News

‘फिर बेटी हुई’ तो मां ने जन्म देने के कुछ घंटे बाद ही उसके जिस्म को किया छलनी, दरिंदगी की कहानी सुन सहम गए लोग

locationशाजापुरPublished: Feb 16, 2020 05:13:59 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

कलयुगी मां ने बेटी को जन्म देने के 24 घंटे के अंदर चला दिया दराता
बेटे की चाह में मारा बेटी को, किसी को शक न हो इसलिए ले गई अस्पताल

888889.jpg
शाजापुर/ एक कलयुगी मां की कहानी सुन पुलिसवाले भी कांप गए। बेटी को जन्म देने के कुछ घंटे बाद ही मां ने उसके शरीर के कई हिस्सों पर हंसिया से वार किया। किसी को शक नहीं हो इसलिए वह उसे लेकर अस्पताल पहुंची। लेकिन पुलिस ने जब उससे शख्ती से पूछताछ की तो उसने दरिंदगी की खौफनाक कहनाी सुनाई। लेकिन इसे बताते वक्त उसके चेहरे पर कोई मलाल नहीं दिखा।

दरअसल, मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में बेटी को जन्म देने के 24 घंटों के भीतर ही मां ने बेटी को मारने के लिए धारदार तराती उठाई और बेटी के जिस्म को छलनी कर दिया। ये दिलदहला देने वाला मामला शाजापुर जिले के मो. बड़ोदिया थाना अंतर्गत में सामने आया है। जहां बेटे की चाह में एक मां ने अपनी बेटी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने मां को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।
78_1.jpg
जानकारी के मुताबिक देहरीपाल निवासी मंजू पति रायसिंह बंजारा को प्रसव के लिए मो. बड़ोदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां 12 फरवरी की रात 12.44 बजे मंजू ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया था। मंजू की हालत गंभीर होने पर उसे शाजापुर जिला अस्पताल भेजा गया था। मंजू को इसी रात 3 बजे के लगभग शाजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और बच्ची को उसके मायके ग्राम खोरियाएमा ले गए।
12 तारीख को सुबह 10 बजे के लगभग मंजू की अस्पताल से छुट्टी हो गई। जो अपने मायके खोरियाएमा पहुंची। यहां दोपहर को जब घर पर कोई नहीं था, मंजू ने नवजात बच्ची को पर दराते से सीने, गर्दन और पेट पर वार कर दिए। घाव इतने गहरे थे कि बच्ची की आंतें बाहर आने लगी थी। परिजनों ने जब यह स्थिति देखी तो मंजू साथ लेकर शाजापुर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां से बच्ची इंदौर रेफर कर दिया।

यहां पीडियाट्रिक सर्जरी वार्ड में वेंटीलेटर पर बच्ची को रखा गया। लेकिन बच्ची ने 14 फरवरी को दम तोड़ दिया। मामले में मो. बड़ोदिया पुलिस ने 306 का प्रकरण दर्ज जांच शुरू की। सख्ती से पूछताछ पर मां ने गुनाह बच्ची को मारने का गुनाह कुबूल कर लिया। शनिवार शाम 302 में प्रकरण दर्ज कर महिला को गिरफ्तार किया गया। रविवार को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी मां मंजू को कोर्ट में पेश किया।
मां बोली दिमाग पर था टेंशन
आरोपी मंजू को एक सवा साल की बेटी है, दूसरी डिलीवरी में उसे बेटे की चाह थी, लेकिन वह भी बेटी हुई। जिससे मंजू आक्रोश में थी। मंजू ने बताया कि बेटे की इच्छा थी, लेकिन बेटी हो गई। जिससे दिमाग में टेंशन था, इसी टेंशन के चलते उसने घर में बच्ची पर वार कर दिए, ताकि किसी को शक न हो।
सख्ती से पूछताछ की तो गुनाह कुबूल किया
बच्ची पर गहरे घाव करने के बाद भी बच्ची जिंदा रही। मायके वालों ने जब यह स्थिति देखी को बच्ची को जिला अस्पताल ले गए, यहां से इंदौर रेफर किया। बच्ची संदिग्ध हालत देखते हुए पुलिस कार्रवाई में जुट गई, बच्ची के उपचार के दौरान परिजनों ने बच्ची पर हुए घावों को लेकर कोई बात नहीं बताई। बच्ची की मौत के बाद जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो मां ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। मो. बड़ोदिया टीआई उदयसिंह अलावा ने बताया कि मां मंजू को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो