scriptयहां मां ने एक बेटी को खोया तो दूसरी को जान जोखिम में डालकर बचा लिया | Mother lost one daughter and saved the other by risking her life | Patrika News

यहां मां ने एक बेटी को खोया तो दूसरी को जान जोखिम में डालकर बचा लिया

locationशाजापुरPublished: Aug 23, 2019 11:03:07 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

घर में सोई हुई एक बेटी को सांप ने डंसा, दूसरी बेटी के पास पहुंचा तो मां ने सांप को हाथ से उठाकर फैंक दिया, जिला अस्पताल के बाद उज्जैन भी ले गए उपचार के लिए, लेकिन नहीं बच सकी जान

Mother lost one daughter and saved the other by risking her life

यहां मां ने एक बेटी को खोया तो दूसरी को जान जोखिम में डालकर बचा लिया

शाजापुर.

अपने घर पर सो रही एक 7 साल की मासूम को रात के समय एक सांप ने डंस लिया। अचानक सांप डंसने से नींद खुली तो दूसरे हाथ से जैसे ही सांप को हटाया तो दूसरे हाथ पर भी डंस लिया। इसके बाद बड़ी बेटी के पास सांप पहुंच गया, लेकिन मां ने सांप को अपने हाथ से उठाकर बाहर फैंक दिया। अपनी छोटी बेटी को सांप के डंसने की जानकारी मिलते ही मां सहित अन्य परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन यहां से उसे उज्जैन रैफर कर दिया। उज्जैन पहुंचने के बाद भी डॉक्टर के नहीं होने से मासूम को उपचार नहीं मिल पाया और उसने दम तोड़ दिया। शुक्रवार को परिजनों ने अपनी मासूम को अंतिम विदाई दी।

शहर के राधास्वामी सत्संग न्यास के पीछे स्थित भूर्जी कॉलोनी में गुरुवार रात को 7 वर्षीय शिवानी पिता सुरेश केवट अपने घर पर सो रही थी। रात करीब 12 बजे घर में एक सांप घुस गया और उसने शिवानी के एक हाथ की अंगुली पर काट लिया। दर्द होते ही शिवनी ने नींद में ही सांप को दूसरे हाथ से हटाया तो दूसरे हाथ की अंगुली पर भी सांप ने काट लिया। कराहते हुए शिवानी ने अपनी मां को आवाज लगाकर उठाया और देखा कि सांप उसकी बड़ी बहन के पास पहुंच गया है। मां ने जैसे ही सांप को देखा तो उसने अपने हाथ में उठाकर सांप को बाहर फैंक दिया। छोटी बहन के दर्द से कराहने की आवाज सुनकर उठी बड़ी बहन ने देखा कि छोटी बहन के दोनों हाथों से खून निकल रहा है। उसे समझते देर नहीं लगी कि इसे सांप ने डंस लिया है। परिजन और आसपास के रहवासी आवाज सुनकर जागे और मासूम शिवानी को लेकर पहले निजी अस्पताल फिर जिला अस्पताल पहुंच गए। इधर घर के बाहर आसपास के लोगों ने मिलकर सांप को भी मार दिया।

उज्जैन में भी नहीं मिले डॉक्टर
शिवानी के पड़ोसियों ने बताया कि रात में ही उसे शाजापुर में दो-तीन अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन कहीं से भी उसे उचित उपचार नहीं मिल पाया। जिला अस्पताल से तो उसे गंभीर हालत में उज्जैन रैफर कर दिया गया। इस पर परिजन शिवानी को लेकर उज्जैन पहुंच गए, लेकिन उज्जैन में भी समय पर डॉक्टर नहीं मिल पाया। बाद में जांच की तो पता लगा कि शिवानी की मृत्यू हो चुकी है। असमय अपनी बेटी के निधन से दुखी बिलखते हुए परिजन बेटी के शव को लेकर शाजापुर आ गए और शुक्रवार दोपहर उसका अंतिम संस्कार किया गया। लालघाटी पुलिस के अनुसार उन्हें सूचना जरूर मिली थी कि राधा स्वामी सत्संग आश्रम के पीछे रहने वाली किसी बालिका को सांप ने डंस लिया है, लेकिन परिजन उसे उज्जैन ले गए थे। अभी उज्जैन से केस डायरी नहीं आई है। इसके बाद पुलिस मामले की पड़ताल करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो