नहीं रुक रही मॉब लिंचिंग, अब इस शहर में भीड़ ने मचाया कोहराम

नहीं रुक रही मॉब लिंचिंग, अब इस शहर में भीड़ ने मचाया कोहराम

Lalit Saxena | Updated: 14 Jul 2019, 10:00:00 AM (IST) Shajapur, Shajapur, Madhya Pradesh, India

सोशल मीडिया व अन्य माध्यम से क्षेत्र में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की जो अफवाह फैली उसकी वजह से लगातार निर्दोषों को भीड़ के आक्रोश का शिकार हो रहे हैं।

शुजालपुर. सोशल मीडिया व अन्य माध्यम से क्षेत्र में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की जो अफवाह फैली उसकी वजह से लगातार निर्दोषों को भीड़ के आक्रोश का शिकार हो रहे हैं। इस तरह के निर्दोषों के साथ हो रही मारपीट के आरोपी के नाम भी सामने नहीं आते हैं, क्योंकि भीड़ का उल्लेख होने से बच जाते हैं। ऐसा ही एक मामला बीती रात भी हुआ। अर्ध विक्षिप्त के साथ कई लोगों ने बच्चा चोर बताकर मारपीट की और उसे घायल कर दिया। घायल को डायल १०० शुजालपुर लेकर आई और बच्चा चोर बताकर मारपीट का जो वीडियो वायरल हुआ उससे इसकी जानकारी अर्धविक्षिप्त व्यक्ति के परिजनों तक पहुंची और वे शुजालपुर आए।
अरन्याकलां निवासी देवीप्रसाद पिता खुमानसिंह खाती जो मानसिक रूप से कमजोर है। वह अरन्याकलां से गैरखेड़ी गांव पहुंच गया। गैरखेड़ी में कुछ लोगों ने उसकी हालत को देखकर बच्चा चोर समझ लिया और मारपीट की गई। मारपीट में देवीप्रसाद को शरीर में कई स्थानों पर चोट आई। घटना की जानकारी लगने पर डायल १०० गांव पहुंची और भीड़ से छुडाकर देवीप्रसाद को शुजालपुर मंडी थाने लाई। उधर देवीप्रसाद को बच्चा चोर बताते हुए सोशल मीडिया पर वीडियों भी वायरल हो गया। इसे देख अरन्याकलां के कुछ लोगों ने देवीप्रसाद के परिजनों तक खबर पहुंचाई। देवीप्रसाद का भाई द्वारकाप्रसाद सहित अन्य कुछ लोगों शुजालपुर पहुंचे और पुलिस की मदद से देवीप्रसाद का उपचार कराया गया। साथ ही मामले में पुलिस थाना मंडी में द्वारकाप्रसाद पिता खुमानसिंह खाती निवासी अरन्याकलां की शिकायत पर अज्ञात ग्रामीणों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया।
मारपीट का प्रकरण दर्ज
शुजालपुर. बच्चों की साइकिल की बात को लेकर फ्रीगंज क्षेत्र में दो पक्षों में विवाद हो गया और मामला मारपीट तक जा पहुंचा। पुलिस थाना मंडी में एक पक्ष की वंदना पति जितेंद्र कुचबंदिया की शिकायत पर अशोक, दीपक, हीरालाल व अभिषेक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। उधर दूसरे पक्ष की ममता पति अशोक की शिकायत पर धारू दयाराम, सागर, चंदन व रोहित के विरुद्ध प्रकरण दर्जकर किया है।
बाइक सवार रोड के गड्ढे में गिरा
डोंगरगांव. साल्याखेड़ी में इंदौर-कोटा राजमार्ग पर हो रहे बड़े-बड़े गड्ढे में शनिवार रात 8 बजे रायपुर से सोयत जा रहे बाइक सवार गिर पड़े। इससे पीछे बैठी महिला घायल हो गई। ग्रामीणों की मदद से उसे एक निजी चिकित्सालय ले जाकर इलाज करवाया। उसके बाद महिला को होश आया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned