scriptअब हाईवे पर घंटों तक लगने वाले जाम से मिलेगी मुक्ती, मिली ये सौगात | Now on the highway, you will get rid of jam, which takes up to hours, | Patrika News

अब हाईवे पर घंटों तक लगने वाले जाम से मिलेगी मुक्ती, मिली ये सौगात

locationशाजापुरPublished: Aug 21, 2018 09:40:26 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

नवनिर्मित नैनावद पुलिया का हुआ टेस्टिंग, 5-6 दिन बाद शुरू होगा वाहनों का आवागमन

patrika

अब हाईवे पर घंटों तक लगने वाले जाम से मिलेगी मुक्ती, मिली ये सौगात

शाजापुर.

नैनावद की पुलिया लंबे-लंबे जाम के लिए मशहूर है। लेकिन अब जल्द ही हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों को इस जाम से निजात मिलने वाली है। अब न तो नैनावद की पुलिया पर आवागमन में आफत होगी और न ही यहां जाम में फंसना पड़ेगा। विगत कई दिनों से चल रहा पुलिया का निर्माण अब पूर्ण हो चुका है। जहां से मंगलवार को वाहनों का आवागमन करवाकर पुलिया की टेस्टिंग की गई। आगामी ५-६ दिन में आवागमन भी शुरू कर दिया जाएगा।
जिला मुख्यालय से करीब 9 किमी दूर ग्राम नैनावद की छोटी पुलिया पर आए दिन वाहन चालकों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता था, जिससे पार पाने में कई बार 12 से 14 घंटों तक का भी समय लग जाता था, जिसे दुरूस्त कराने में पुलिसकर्मियों को भी काफी पसीना बहाना पड़ता था। यहां लगने वाला जाम वाहन चालकों और यात्रियों के लिए सिरदर्द बना हुआ था। फोरलेन निर्माण के दौरान नैनावद पुलिया के निर्माण में तेजी आई और यह बनकर पूरी हो गई, जिसे लेकर मंगलवार को टेस्टिंग का भी काम कर लिया गया जो पूरी तरह सफल रहा। अधिकारियों के मुताबिक ५-६ दिन में यहां से आवागन शुरू कर दिया जाएगा। जिसके बाद जाम की समस्या से पूरी तरह निजात मिल जाएगी।

निर्माण के दौरान सडक़ पर आ गई थी स्लैब
बता दें कि पुलिया के निर्माण में भी संबंधित ठेकेदार और कंपनी को काफी मशक्कत करना पड़ी थी। कुछ दिनों पहले ही पुलिया के निर्माण के दौरान बारिश में इसकी स्लैब समीप की पुरानी पुलिया पर आ गिरी थी, जिससे 12 से 14 घंटों तक वाहन चालक जाम में फंसे रहे थे। लेकिन इसके बाद इसके निर्माण में तेजी आई और गत दिनों इसे बनाकर पूरा कर दिया गया। जिससे शहरवासियों के साथ-साथ वाहन चालकों ने भी राहत की सांस ली।

आए दिन लगता था जाम
नेशनल हाईवे पर नैनावद की यह पुलिया शहर में जाम पुलिया के नाम से मशहूर है। जहां आए दिन जाम की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। कई बार यहां से गुजरने के दौरान ट्रक खराब हो जाने पर भी कई किमी लंबा जाम लग जाया करता था। वहीं जीर्ण-शीर्ण हो चुकी पुलिया हादसों का भी कारण बनती थी, लेकिन नई पुलिया बनने के बाद न सिर्फ जाम से बल्कि यहां हो रहे हादसों में भी कमी आएगी।

इनका कहना
नैनावद पुल पर ब्रिज बनकर तैयार है, जिसकी टेस्टिंग मंगलवार को सफलतापूर्वक की गई। आगामी ५-६ दिन में इस पर सभी आवागमन शुरू कर दिया जाएगा। जिससे जाम की समस्या से निजात मिलेगी।
– आरआर दांडे, एई, एनएचएआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो