सरकारी जमीन पर किया कब्जा अब कोर्ट ने दी ये सजा

सरकारी जमीन पर किया कब्जा अब कोर्ट ने दी ये सजा

Lalit Saxena | Publish: Mar, 14 2019 10:00:00 AM (IST) Shajapur, Shajapur, Madhya Pradesh, India

न्यायालय जेएमएफसी शुजालपुर ने आरोपी अर्जुन (२९) पिता शिवनारायण मेवाड़ा, अरविंद (२५) पिता शिवनारायण,

शुजालपुर. न्यायालय जेएमएफसी शुजालपुर ने आरोपी अर्जुन (२९) पिता शिवनारायण मेवाड़ा, अरविंद (२५) पिता शिवनारायण, शिवनारायण (५५) पिता बंशीलाल तीनों निवासीगण कर्मचारी कॉलोनी कालापीपल मंडी, संजय (३०) पिता कुमेर व मोरसिंह (४०) पिता बंशीलाल दोनों निवासीगण पानखेड़ी थाना कालापीपल को दोषी पाते हुए विभिन्न धाराओं में ढाई साल का कारावास व और ढाई हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।
मीडिया प्रभारी ने बताया घटना 9 जून 13 को फरियादी राकेश पिता हेमराज सोनी निवासी कालापीपल ने थाने में आवेदन दिया दोपहर 12 बजे अर्जुन, अरविंद, शिवनारायण, संजय, मोरसिंह व 15-20 लोग तलवार, लकड़ी, कुल्हाड़ी से लैस होकर भूमि पर कब्जा करने आए और खंभे तोड़ दिए व तार फेंसिंग उखाड़ दी। मौके पर फरियादी का भाई सुरेश, भतीजा आनंद, दिनेश मौजूद थे। उन्होंने रोका तो आरोपियों ने मारपीट कर चोट पहुंचाई व जान से मारने की धमकी दी। सभी ने भागकर जान बचाई। फोन पर मुझे जानकारी दी। तब मैं वहां पहुंचा। तब आरोपी भूमि पर कब्जा कर रहे थे। तभी फरियादी ने थाना कालापीपल में आवेदन दिया। इसके बाद प्रकरण दर्ज कर जांच की गई और चालान न्यायालय में पेश किया गया।
इसी मामले में जेएमएफसी कोर्ट ने आरोपियों को धारा 148 भादवि में 6 माह कारावास व 500 रुपए जुर्माना, धारा 325/149 भादवि में 1 साल कारावास व 1000 रुपए जुर्माना, धारा 323/149 भादवि में 6 माह सजा व 500 रुपए जुर्माना, धारा 447 भादवि में 6 माह का कारावास व 500 रुपए जुर्माना सुनाया। राशि में से 2-2 हजार रुपए आनंद व दिनेश को प्रतिकर स्वरूप दिए जाने का आदेश दिया। शासन की ओर से पैरवी सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी राघवेंद्रप्रताप सिंह धाकड़ एडीपीओ शुजालपुर ने की।
राज्य में आने वाले वाहनों की हो रही जांच
सुसनेर. राज्यस्थान की सीमा से मप्र में आने वाले हर वाहन की पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। वाहनों के जरिए किस-किस तरह की सामग्री ले जाई जा रही है। इस पर भी नजर रखी जा रही है। इतना ही नहीं जिन वाहनों पर काली फिल्में लगी हैं, उन पर से उसे हटवाया जा रहा है। यदि कोई वाहन चालक नियमों का पालन करते हुए नहीं पाया जा रहा है तो चालानी कारवाई की जा रही है। यह सब लोक सभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के कारण हो रहा है। एसपी मनोजकुमार श्रीवास्तव ने सीमावर्ती क्षेत्रों पर संबंधित पुलिस थानों के थाना प्रभारियों को सभी चेकिंग अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसके मद्देनजर सुसनेर पुलिस ने गत दिनों ही एक युवक के पास से पटपड़ा के समीप बनाई अस्थायी चेक पोस्ट से 5 लाख रुपए जब्त किए थे। बुधवार को इंदौर-कोटा राजमार्ग पर थाने के सामने भी वाहनों की जांच की गई। थाना प्रभारी योगेंद्रसिंह सिसौदिया व डीटीओ अंबिकाप्रसाद श्रीवास्तव के अनुसार राजस्थान सीमावर्ती क्षेत्रों पर बनाए गए चेक पोस्टों पर पुलिस द्वारा सघन रूप से जांच की जा रही है। सुसनेर पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुए कुछ दिनों पूर्व ही एक युवक से 5 लाख रुपए जब्त किए थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned