scriptसोशल मीडिया पर डाली आपत्तिजनक पोस्ट, विरोध में सड़कों पर उतरे समाजजन | Offensive post on social media, protest | Patrika News

सोशल मीडिया पर डाली आपत्तिजनक पोस्ट, विरोध में सड़कों पर उतरे समाजजन

locationशाजापुरPublished: Aug 24, 2018 10:31:50 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

सवर्ण समाज की भावनाएं आहत करने पर दो नामजद सहित तीन अन्य पर प्रकरण दर्ज, डेढ़ घंटे तक कोतवाली के बाहर बैठकर किया प्रदर्शन

patrika

social media,Demand for Action,Brahmin samaj,Rajput society,

शाजापुर. दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए आपत्तिजनक वीडियो के बाद वीडियो बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणीसेना, परशुराम सेना, सपाक्स समाज, ब्राह्मण समाज और राजपूत समाज शुक्रवार को लामबंद हो गया। समाजजनों ने सवर्णसमाज की भावनाएं आहत करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग को लेकर रैली निकाली और कोतवाली पहुंच गए। करीब डेढ़ घंटे तक कोतवाली के बाहर बैठकर समाज की भावनाएं आहत करने वालों पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर नारेबाजी की गई। इस मामले में दो लोगों के खिलाफ नामजद एवं तीन अन्य के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया। इसके बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ।

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना जिलाध्यक्ष एवं सपाक्स समाज जिला संयोजक डॉ. राजेंद्रसिंह डोडिया ने बताया कि महेश पिता चतरूलाल गंगवाल, संतोष पिता उमराव और उसके तीन साथियों ने शाजापुर रेलवे स्टेशन के माल गोदाम के पास ब्राह्मण और राजपूत समाज के लिए गलत शब्दों का प्रयोग कर भावनाएं भड़काने वाला वीडियो बनाया। उन्होंने इस वीडियों को सोशल मीडिया पर वायरल भी किया। वीडियो में बोले गए अपशब्दों से ब्राह्मण और राजपूत समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई। इससे दोनों समाज के लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है। इसे लेकर शुक्रवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, श्री परशुराम सेना, सपाक्स समाज, ब्राह्मण और राजपूत समाज के आह्वान पर बड़ी संख्या में लोग महाराणा प्रताप चौराहे पर एकत्रित हुए और रैली के रूप में कोतवाली थाने पहुंचे। यहां पर वीडियो बनाने वालों के खिलाफ शिकायती आवेदन देकर केस दर्ज करने की मांग की गई। इसी मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे समाजजनों ने कोतवाली के बाहर जमीन पर बैठकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।

अधिकारियों के पहुंचने पर दर्ज हुआ मामला

बड़ी संख्या में समाजजनों के कोतवाली पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद यहां एसडीओपी पदमसिंह बघेल, एसडीएम उमरावसिंह मरावी, तहसीलदार सतेंद्र बेरवा, कोतवाली टीआइ कुलवंत जोशी, लालघाटी टीआइ केके चौबे ने सभी को समझाइश दी। इसके बाद मामले में विचार-विमर्श कर वीडियो बनाने वाले महेश पिता चतरूलाल गंगवाल निवासी लाहौरी, संतोष पिता उमराव और उसके तीन साथियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया। केस दर्ज नहीं होने तक समाजजन कोतवाली परिसर में जमीन पर ही बैठे रहे। इस पर मामले में तत्काल केस दर्ज किया गया। मामले में दिलीप सिंह पिता नारायणसिंह राजपूत निवासी बाबलिया खेड़ी शाजापुर ने एफआइआर दर्ज कराई है।

महाराणा प्रताप चौराहा से निकाली रैली

इसके पहले दोपहर 1 बजे महाराणा प्रताप चौराहा पर बड़ी संख्या में सवर्णसमाजजन एकत्रित हुए। यहां से कोतवाली तक रैली निकाली गई। इस रैली में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रदेश सचिव अजीतसिंह डोडिया, ठा. वीरेंद्रसिंह गोहिल, विजेंद्रसिंह चौहान, सोनू बना, महेंद्रसिंह गोहिल, सपाक्स समाज प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज पुरोहित, जिला संयोजक मोहित व्यास, दीपक चौहान, श्री परशुराम सेना के दिनेश तिवारी, धमेंद्र शर्मा, कोटिल्य जोशी, ब्राह्मण समाज के ललित तिवारी, विवेक शर्मा, योगेंद्र आचार्य, अमित शर्मा, रामू शर्मा, विजेंद्रसिंह जादौन, देवेंद्रसिंह रामपुरा, भगवानसिंह गुर्जर, बाबूलाल पाटीदार सहित सैकड़ों की संख्या में राजपूत समाज के लोग मौजूद रहे।

अभिभाषकों ने रखा कानूनी पक्ष

वीडियो को लेकर रैली के रूप में पहुंचे लोगों के साथ बड़ी संख्या में अभिभाषकगण भी कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने अधिकारियों के सामने वीडियो को लेकर कानूनी पक्ष रखा और विभिन्न धाराओं में तत्काल केस दर्ज करने पर जोर दिया। अभिभाषकों ने वीडियो के कारण बने हालात और आक्रोश को लेकर एफआइआर दर्ज करने और किन धाराओं का मामला बन रहा है, यह पक्ष भी रखा।

इनका कहना है

आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले 2 लोगों पर नामजद व तीन अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश जारी है।
कुलवंत जोशी, टीआइ, कोतवाली-शाजापुर

 

ट्रेंडिंग वीडियो