script

पत्रिका के 67वें स्थापना दिवस पर नन्हें चित्रकारों ने कैनवास पर उकेरा अपनी कल्पना को

locationशाजापुरPublished: Mar 05, 2022 06:52:56 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

सांदीपनि ज्ञानपीठ विद्यालय में हुआ आयोजन, छोटी से लेकर बड़ी कक्षाओं तक के विद्यार्थियों ने लिया चित्रकला प्रतियोगिता में भाग

On the 67th foundation day of the PATRIKA, young painters engraved th

शाजापुर। सांदिपनी ज्ञानपीठ स्कूल में हुआ चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

शाजापुर.

पत्रिका के 67वें स्थापना दिवस की शनिवार को उत्साह के साथ शुरुआत हुई। दुपाड़ा रोड स्थित सांदीपनि ज्ञानपीठ स्कूल के बच्चों ने पत्रकारिता और पर्यावरण की थीम पर हुई चित्रकला प्रतियोगिता में उत्साह से भाग लेकर कैनवास पर अपनी कल्पना को आकार दिया। इसके साथ ही पत्रिका के स्थापना दिवस के सात दिवसीय आयोजनों की शुरुआत हो गई है। स्कूल संचालक रमेश चौहान के अनुसार बच्चों के लिए यह सुनहरा मौका था और उन्होंने उत्साह के साथ इसका भरपूर लाभ लिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में दो साल तक विद्यालयों में रौनक गायब थी, लेकिन इस तरह के आयोजनों से बच्चों में भी नई ऊर्जा का संचार होता है।

सांदीपनि ज्ञानपीठ स्कूल परिसर में शनिवार सुबह से चित्रकला प्रतियोगिता की तैयारियां चल रही थी। बच्चें पेंसिल, रंग, कैनवास लेकर तैयार थे। आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में नन्हें बच्चों की पर्यावरण और पत्रकारिता को लेकर मन की कल्पना कैनवास पर रंग लेकर उतरी तो निर्णायकों को भी निर्णय करने के लिए कई बार सोचना पड़़ा। 6ठी से 9वीं तक के बच्चों ने पर्यावरण से जुड़े चित्र बनाएं। प्रतियोगिता में स्कूल के बड़ी संख्या में बच्चों ने भाग लिया।

पत्रिका के 67वें स्थापना दिवस पर होने वाले छह दिनों के आयोजन की शृंखला चलेंगी। पहले दिन चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन सांदीपनि ज्ञानपीठ स्कूल में शुरू हुआ तो बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। आगामी दिनों में हर दिन नए आयोजन होंगे। इसमें युवा वर्ग से लेकर महिलाएं, पुरुष, बुुद्धिजीवी, सामाजिक और खेल संगठनों के लोग भी हिस्सेदारी करके अपनी सहभागिता निभाएंगे। इस दौरान पत्रिका के सामाजिक सरोकार से जुड़़े आयोजन जैसे स्वास्थ्य शिविर, धुम्रपान, नशामुक्ति जागरुकता शिविर का भी आयोजन किया जाएगा।
०००००००

ट्रेंडिंग वीडियो