केवल बहस में दिखा उत्साह, बाकी में नहीं दिखे प्रतिभागी

केवल बहस में दिखा उत्साह, बाकी में नहीं दिखे प्रतिभागी

Gopal Swaroop Bajpai | Publish: Sep, 07 2018 11:20:22 PM (IST) Shajapur, Madhya Pradesh, India

कॉलेज में दो दिवसीय युवा उत्सव की हुई शुरुआत

शाजापुर.

नवीन कॉलेज मेें शुक्रवार से दो दिवसीय युवा उत्सव की शुरुआत हुई। इस दौरान वैसे तो कुल 7 तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, लेकिन इसमें से केवल वाद-विवाद वक्तृत्वकला में ही प्रतिभागियों की संख्या नजर आई। शेष प्रतियोगिताओं में कुछेक विद्यार्थियों ने ही हिस्सा लिया।

नवीन कॉलेज में दो दिवसीय युवा उत्सव कार्यक्रम-2018 का शुभारंभ प्रभारी प्राचार्य डॉ. एसके मेहता ने किया। डॉ. मेहता ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को युवा उत्सव का उद्देश्य बताया और उसमें उत्साहपूर्वक भाग लेने को कहा। पहले दिन वाद-विवाद वक्तृत्व कला, रांगोली, एकल नृत्य(शास्त्रीय), समूह नृत्य, मूक अभिनय तथा हास्य नाटिका (स्किट) सहित कुल 7 विधाओं में कुल 26 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रमों में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने के लिए कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य सहित स्टॉफ सदस्य विद्यार्थियों को समझाइश देते रहे। हालांकि इस समझाइश का कुछ ज्यादा असर दिखाई नहीं दिया। कार्यक्रम का संचालन युवा उत्सव प्रभारी डॉ. एसके तिवारी ने किया।

गल्र्स कॉलेज में हुई केवल रांगोली प्रतियोगिता
किला परिसर स्थित शासकीय कन्या महाविद्यालय में भी दो दिवसीय युवा उत्सव का शुभारंभ शुक्रवार से हुआ। पहले दिन वैसे तो अलग-अलग प्रतियोगिताएं आयोजित होना थी, लेकिन यहां पर केवल रांगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने भागिदारी की। ऐसे में प्रथम दिवस छात्राओं ने रंगोली बनाई। इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर डॉ. राजकुमारी गुप्ता, एमएस सैफी, आलोक परमार, डॉ. एस डावर, अर्चना कलोसिया, आनंद खंडेलवाल, आनंद शर्मा, स्वाति नागर सहित स्टॉफ सदस्य व बड़ी संख्या में छात्राएं मौजूद थी। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार युवा उत्सव प्रभारी विजय अलावे ने माना।

रंगोली में पूजा वर्मा प्रथम
युवा उत्सव के प्रथम दिवस आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में पूजा वर्मा प्रथम रहीं। दूसरे स्थान पर शिवानी सोनी व तृतीय स्थान पर पिंकी मोरिया रही। युवा उत्सव के दूसरे दिवस शनिवार को कन्या महाविद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इसमें भाषण, प्रश्न मंच, एकल नृत्य (शास्त्रीय), एकल गायन (सुगम), सामूहिक गायन (देशभक्ति/लोकगीत), वाद-विवाद, नाटक व पोस्टर निर्माण शामिल हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned