script

तीन दिन में प्रगति रिपोर्ट हासिल करें अधिकारी वरना….

locationशाजापुरPublished: Jan 21, 2019 11:41:57 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

प्रकरणों के निराकरण में जिले के पिछडऩे पर कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने राजस्व अधिकारियों के प्रति जताई नाराजगी

patrika

collector,officer,warn,

शाजापुर. रबी फसल गिरदावरी, राजस्व लोक अदालत, राजस्व पुस्तिका 6 (4) के तहत प्रकरण बनाने, राहत राशि का वितरण, सीएम हेल्पलाइन, आरसीएमएस में न्यायालयीन प्रकरणों के निराकरण के कार्य में जिले के पिछडऩे पर कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने राजस्व अधिकारियों विशेषकर तहसीलदारों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए तीन दिन में प्रगति हासिल करने के निर्देश दिए। संतोषजनक प्रगति हासिल नहीं होने पर राजस्व अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में सोमवार को विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस पर होने वाले समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदर्शित होने वाली झांकियां में गुणवत्ता रखें। इस अवसर पर जय किसान फसल ऋण माफी योजना की प्रगति की भी कलेक्टर ने समीक्षा की। कलेक्टर ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री के वचन पत्र का अध्ययन कर लें और विभागीय निर्देशों के अनुसार कार्रवाई करें। कॉलेज के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित केके तिवारी ने अवगत कराया कि जिला मुख्यालय पर 4-5 फरवरी को जिला रोजगार अवसर मेले का आयोजन किया जाना है।
इसी तरह शुजालपुर कॉलेज के प्रतिनिधि ने बताया कि 8 फरवरी को शुजालपुर में भी रोजगार अवसर मेले का आयोजन होगा। बैठक में अपर कलेक्टर नवीत धुर्वे, एसडीएम यूएस मरावी, डिप्टी कलेक्टर कलावती ब्यारे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
21 से 26 जनवरी तक मनाएंगे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सप्ताह
शाजापुर. महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से 21 से 26 जनवरी तक बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सप्ताह मनाया जा रहा है। महिला सशक्तिकरण अधिकारी नीलम चौहान ने बताया कि सप्ताह के अंतर्गत प्रतिदिन विभिन्न गतिविधियां की जा रही है। इसी क्रम में 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन होगा।
सप्ताह के अंतर्गत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वार घर-घर संपर्क कर स्टीकर्स का वितरण, गुड्डा-गुडिय़ा बोर्ड पर जानकारी दर्ज करने, प्रभात फेरी, ग्राम पचांयतों में बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं की शपथ दिलाने, रैली, मानव श्रृखंला बनाने, नवजात बालिकाओं का जन्मोत्सव मनाने, स्वास्थ्य एवं पोषण पर संवाद, विद्यालयों में आत्मरक्षा का प्रशिक्षण, सायबर अपराध, गुड टच एवं बेड टच के बारे में बताना, बालिकाओं के अधिकारों पर चर्चा, सुकन्या समृद्धि योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्रों का वितरण, बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम पर कार्यशाला, जेंडर समानता के उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्ति, ग्राम पंचायत, समिति, संस्था आदि का सम्मान, नुक्कड़ नाटक, रोड शो, पीसी एंड पीएनडीटी विषय पर संवाद तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो