scriptपरिजनों ने चिकित्सकों पर लगाए गंभीर आरोप, फिर होने लगी तोडफ़ोड़ | relatives of the serious accused on the physicians, then brokem glass | Patrika News

परिजनों ने चिकित्सकों पर लगाए गंभीर आरोप, फिर होने लगी तोडफ़ोड़

locationशाजापुरPublished: Jul 21, 2018 11:20:09 am

Submitted by:

Lalit Saxena

जिला अस्पताल: मरीज की मौत के बाद परिजनों ने प्राइवेट वार्ड में किया हंगामा, अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की

patrika

Doctor,District Hospital,hangama,patient died,police complain,

शाजापुर. शाजापुर जिला अस्पताल में गुरुवार रात एक मरीज की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान प्राइवेट वार्ड में तोडफ़ोड़ भी की गई। मामले में अस्पताल प्रशासन ने कोतवाली पुलिस को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।
गुरुवार को टोकखुर्द निवासी टीबी मरीज कालू कुशवाह को भर्ती किया गया था। उक्त मरीज को जिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड के ३ नंबर में भर्ती किया गया था। भर्ती के बाद रात १२.३० बजे मरीज की मौत हो गई। इस दौरान मरीज के परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जिला अस्पताल में हंगामा कर दिया। जिसमें तोडफ़ोड़ भी की गई। थाने में दिए गए आवेदन के मुताबिक मरीज के परिजनों ने प्राइवेट वार्ड के कांच फोड़ दिए, दरवाजे में भी तोडफ़ोड़ की गई है। साथ ही ड्यूटी डॉक्टर और मौजूद स्टॉफ के साथ अभद्र व्यवहार और गाली गलौच की गई। आवेदन में सरकारी कार्य में बाधा डालने, अस्पताल में तोडफ़ोड़ और स्टॉफ के साथ गाली-गलौच के मामले में कार्रवाई की मांग की गई है।
गुरुवार रात को ड्यूटी डॉक्टर और स्टॉफ के साथ अभद्रता और अस्पताल में तोडफ़ोड़ की शिकायत थाने में की गई थी। घटना के समय में बाहर गया हुआ था।
एसडी जायसवाल, सिविल सर्जन
मौसमी बीमारी से बढ़ी मरीजों की संख्या
आगर-मालवा. बारिश के दिनों में मौसम में आए बदलाव के कारण मौसमी बिमारियां भी बढऩे लगी हैं जिला अस्पताल सहित शहर के सभी छोटे-मोटे निजी अस्पताल भी मरीजों से खचाखच भरे हुए हैं। पिछले आठ दिनों के दौरान मौसमी बिमारियों पीडि़त ४८०३ मरीज जिला अस्पताल में उपचार करा चुके हैं। प्रतिदिन सुबह से लेकर शाम तक ओपीडी में मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है।
अधिकतर मरीज वायरल, उल्टी-दस्त, सर्दी-जुखाम की चपेट में आ रहे है। जब इस संबंध में सीएस डा. जेसी परमार से चर्चा की गई तो उन्होंने ने बताया कि मौसम परिवर्तन के कारण मरीजों की संख्या बढ़ी है। अधिकांश मरीज सामान्य बिमारियों से ग्रसित पाए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो