scriptआयकर विभाग की कदमताल से सहमा बाजार, जाने क्या है माजरा | Sama Bazar from the Income Tax Department's movements, know what | Patrika News

आयकर विभाग की कदमताल से सहमा बाजार, जाने क्या है माजरा

locationशाजापुरPublished: Mar 20, 2018 12:21:57 am

Submitted by:

Lalit Saxena

आयकर की टीम ने सोमवार को जिले में कार्रवाई की। दोपहर से शुरू हुए सर्वे में उज्जैन, शाजापुर सहित अन्य जगह की टीम ने पांच स्थानों पर कार्रवाई की।

patgrika

income tax,survey,officer action,

शाजापुर/शुजालपुर/कालापीपल आयकर की टीम ने सोमवार को जिले में बड़ी कार्रवाई की। दोपहर से शुरू हुए सर्वे में उज्जैन, शाजापुर सहित अन्य जगह की टीम ने संयुक्त रूप से पांच स्थानों पर कार्रवाई की। कालापीपल नगर परिषद अध्यक्ष पति की दो फर्म सहित कालापीपल में तीन व शुजालपुर में दो स्थानों पर सर्वे हुआ। दोपहर से शुरू हुआ सर्वे देर रात तक जारी रहा।
अचानक की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया। विभाग ने अलग-अलग टीम बनाकर दोपहर ढाई बजे से कार्रवाई शुरू की। शुजालपुर मंडी के बस स्टैंड स्थित भवन निर्माण सामग्री के विक्रेता मे. हवेलीराम मुंशीराम की फर्म पर सर्वे शुरू किया। एक अन्य टीम ने अजमेरा ब्रदर्स फ्लोर मिल की अमलाय स्थित फैक्ट्री और शुजालपुर मंडी में एमजी रोड स्थित निवास स्थान पर सर्वे किया। कार्रवाई से बाजार में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कुछ दुकानदार प्रतिष्ठान बंद करके रवाना हो गए। दोपहर को ही अलग-अलग टीमों ने कालापीपल में भी सर्वे शुरू किया। कालापीपल में नगर परिषद अध्यक्ष पति नरेंद्र सोनी की दो फर्म पंचवटी चौराहा स्थित मालवा हार्डवेयर और जैन मंदिर चौराहा स्थित सिकेवाल ज्वेलर्स पर कार्रवाई शुरू की। शुजालपुर रोड स्थित हंसराज गांधी के गांधी फ्यूल्स पेट्रोल पंप और स्टेशन चौराहा पर खुशाल गांधी की किराना दुकान पीके कॉर्नर पर भी सर्वे किया।
4 जिलों के 50 लोगों की टीम शामिल
जिले में आयकर विभाग के सर्वे करने के लिए शाजापुर, उज्जैन, देवास व राजगढ़ जिले से विभागीय अमला शामिल है। कार्रवाई में करीब 50 अधिकारी-कर्मचारी लगे हुए है।
तीन माह पहले भी की थी कार्रवाई
शुजालपुर और कालापीपल क्षेत्र में 3 माह पहले भी टीम ने 4 स्थानों पर सर्वे किया था। इसमें करोड़ों रुपए की अघोषित आय का खुलासा हुआ था। इस पर विभाग ने लाखों रुपए का कर भी वसूला था। कार्रवाई के दौरान कालापीपल के किराना व्यापारी खुशाल गांधी की फर्म पर कोई नहीं मिला था। इनके ही रिश्तेदार की शुजालपुर स्थित फर्म पर भी सर्वे किया था। तीन माह पहले की कार्रवाई में खुशाल गांधी की फर्म पर कोई नहीं मिलने से इसे सील किया गया था। इसके बाद सोमवार दोपहर को कार्रवाई की गई।
पांच फर्म पर की कार्रवाई
शुजालपुर में मे. हवेलीराम मुंशीराम व अजमेरा ब्रदर्स के साथ ही कालापीपल में नगर परिषद अध्यक्ष पति अनिल सोनी की दो फर्म, हंसराज गांधी के पेट्रोल पंप और खुशाल गांधी की किराना दुकान पर आयकर सर्वे जारी है। सभी दस्तावेजों की जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। – जीडी मीणा, जिला आयकर अधिकारी-शाजापुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो