scriptगड़बड़ी सर्वर की और उपभोक्ता हमसे करते हैं विवाद | Server mess and consumers dispute with us | Patrika News

गड़बड़ी सर्वर की और उपभोक्ता हमसे करते हैं विवाद

locationशाजापुरPublished: Nov 13, 2019 10:42:10 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

जिलेभर के सेल्समेन पहुंचे कलेक्टर कार्यालय में, जिला आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बताई परेशानी

Server mess and consumers dispute with us

गड़बड़ी सर्वर की और उपभोक्ता हमसे करते हैं विवाद

शाजापुर.

जिलेभर में संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के सेल्समेन बुधवार को अपनी-अपनी परेशानियों को लेकर स्थानीय कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। सेल्समेनों ने पहले कलेक्टर और फिर जिला आपूर्ति अधिकारी के समक्ष ज्ञापन सौंपकर अपनी परेशानियां बताई। साथ ही समस्याओं के निराकरण की मांग भी की। जिला आपूर्ति अधिकारी ने सेल्समेन की समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

जिला आपूर्ति अधिकारी एचआर सुमन के पास पहुंचे जिलेभर के सेल्समेनों ने बताया कि शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से उपभोक्ताओं को राशन वितरण करने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि सभी राशन की दुकानों पर पीओएस मशीनों के माध्यम से ऑनलाइन इंट्री करके राशन का वितरण किया जाता है, लेकिन सर्वर नहीं मिलने से राशन का वितरण नहीं हो पा रहा है। शुजालपुर क्षेत्र में नान द्वारा परिवहनकर्ता के माध्यम से राशन नहीं पहुंच पा रहा है। जिससे समय पर राशन का वितरण नहीं हो पा रहा है। उचित मूल्य की दुकानों पर राशन का आवंटन कम दिए जाने से सभी उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिल पा रहा है। संस्थाओं द्वारा एक विक्रेता से दो दुकानों का संचालन कराया जा रहा है। जिससे राशन वितरण में परेशानी आ रही है। तुलावटी का वेतन संस्था द्वारा विक्रेता को दिया जाए जिसे वह तुलावटी की मजदूरी का भुगतान कर सके। इसके साथ ही अन्य परेशानी भी सेल्समेनों ने बताई।

उपभोक्ताओं के गुस्से का होना पड़ रहा शिकार
जिला आपूर्ति अधिकारी के समक्ष सेल्समेनों ने बताया कि उक्त परेशानियों के कारण राशन का वितरण नहीं होने से उपभोक्ताओं को यह लगता है कि हम उन्हें जबरदस्ती राशन नहीं दे रहे है। कई बार उपभोक्ता इसकी शिकायत भी करते हैं और हम पर कालाबाजारी का आरोप भी लगा देते हैं। कई बार तो हमे उपभोक्ताओं के गुस्से का भी शिकार होना पड़ता है। इसके लिए ऐसी व्यवस्था कराई जाए जिससे उपभोक्ताओं को समय पर राशन मिल पाए। कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मणिशंकर मंडलोई के नेतृत्व में जिलेभर से आए सेल्समेनों ने अपनी-अपनी बात अधिकारी के समक्ष रखी।

ऑफलाइन इंट्री करके उसका फोटो वॉट्सएप पर भेंजे : सुमन
सेल्समेन की परेशानियों को सुनने के बाद जिला आपूर्ति अधिकारी सुमन ने कहा कि यदि सर्वर नहीं चलता है तो इस संबंध में सेल्समेन आपूर्ति विभाग के अधिकारी को इसकी सूचना दें। इसके बाद ऑफलाइन इंट्री दर्ज करें। राशन वितरण होने के तत्काल बाद इस ऑफलाइन इंट्री का फोटो खींचकर वाट्सएप पर भेजें। जिससे यहां पर उसकी इंट्री की जा सके। इससे उपभोक्ताओं को समय पर राशन मिल पाएगा। सेल्समेनों की अन्य परेशानियों का भी जिला आपूर्ति अधिकारी ने शीघ्र निराकरण करने की बात कही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो