scriptइस एक्ट के विरोध में आज बंद रहेगा शाजापुर | Shajapur will be closed today in protest against this act | Patrika News

इस एक्ट के विरोध में आज बंद रहेगा शाजापुर

locationशाजापुरPublished: Sep 06, 2018 12:16:23 am

Submitted by:

Lalit Saxena

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अध्यादेश लाकर केंद्र सरकार ने एट्रोसिटी एक्ट में जो संशोधन लागू किया है उसके विरोध में गुरुवार को शहर बंद का भी आह्वान किया।

patrika

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अध्यादेश लाकर केंद्र सरकार ने एट्रोसिटी एक्ट में जो संशोधन लागू किया है उसके विरोध में गुरुवार को शहर बंद का भी आह्वान किया।

शाजापुर. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अध्यादेश लाकर केंद्र सरकार ने एट्रोसिटी एक्ट में जो संशोधन लागू किया है उसके विरोध में गुरुवार को भारत बंद के साथ ही शहर बंद का भी आह्वान किया गया है। दोपहर 2 बजे तक के लिए बंद को लेकर बुधवार को सपाक्स समाज, ब्राह्मण समाज, परशुराम सेना, करणी सेना सहित विभिन्न समाज ने शहर में दुकानों पर घुमकर व्यापारियों से बंद का समर्थन करने के लिए आग्रह किया। बंद को सफल बनाने के लिए बुधवार सुबह 10 बजे बस स्टैंड पर एकत्रित होकर सपाक्स समाज सहित अन्य संगठनों के सदस्यों ने शहरभर में दुकानों पर पहुंचकर प्रत्येक व्यापारी से शांतिपूर्ण बंद को सफल बनाने की अपील की।
निजी स्कूल भी बंद
सपाक्स समाजजनों ने बताया एक्ट के विरोध में उन्होंने जिले के सभी निजी स्कूल संचालकों से भी बंद के समर्थन को लेकर चर्चा की। चर्चा में सभी निजी स्कूलों ने भी 6 सितंबर को बंद रखने की बात कही है।
धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी
बंद की संभावना को देखते एवं गणेश चतुर्दशी, डोलग्यारस तथा मोहर्रम को लेकर जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने आगामी आदेश तक धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं। यदि कोई व्यक्ति इस आदेश का उल्लंघन करेगा तो धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई होगी। आदेश तत्काल प्रभावशील होकर आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा।
संशोधन होने तक करेंगे आंदोलन
सपाक्स प्रमुख हीरालाल त्रिवेदी ने कहा एक्ट में संशोधन होने तक आंदोलन जारी रहेगा। त्रिवेदी ने कहा कि सरकार के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उन्होंने कहा हमारी तरफ से बंद का आह्वान नहीं किया है, लेकिन प्रदेश और देश के जो भी सवर्ण संगठन एट्रोसिटी एक्ट के खिलाफ भारत बंद करने जा रहे हैं, हम उसका पूरी तरह से समर्थन करेंगे।
4 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप
पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप शाम 4 बजे तक बंद रखने का एलान किया है। पंप संचालक श्याम गिरी ने बताया सुरक्षा के दृष्टिगत पंप बंद रखे जाएंगे।
पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
बंद के आह्वान को पुलिस-प्रशासन भी हल्के में नहीं ले रहा है। जिले में भारी पुलिस बल तैनात है। शहर के संवेदनशील चौराहों पर पुलिस की टीम लगातार गश्त कर रही है। सीसीटीवी कैमरों से भी बंद के दौरान निगरानी रखी जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने बुधवार शाम को शहर में फ्लैग मार्च निकाला। एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, एएसपी गोपाल धाकड़, एसडीओपी पद्मसिंह बघेल, कोतवाली टीआइ कुलवंत जोशी, लालघाटी टीआइ केके चौबे, यातायात थाना प्रभारी पार्वती गौड़ सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो