scriptसाहब ! आपके ऑफिस में गुजारेंगे रात | Sir Night to spend in your office | Patrika News

साहब ! आपके ऑफिस में गुजारेंगे रात

locationशाजापुरPublished: May 04, 2018 12:19:43 am

Submitted by:

Lalit Saxena

डीपी जलने के बाद से ही हमारे घरों में बिजली की समस्या बाधा बन रही

patrika

डीपी जलने के बाद से ही हमारे घरों में बिजली की समस्या बाधा बन रही

शाजापुर. डीपी जलने के बाद से ही हमारे घरों में बिजली की समस्या बाधा बन रही है। आपने कहा था डीपी बदल देंगे, लेकिन नहीं बदली गई। दो दिन पहले तेज वोल्टेज से घर के पंखे, फ्रीज, मोटर और अन्य सामान जल गए। तीन दिन से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं। यदि आज भी समस्या हल नहीं हुई तो आपके ऑफिस में आकर रात गुजारेंगे।
यह कहना था वार्ड 21 के रहवासियों का जो वोल्टेज और बार-बार हो रही कटौती से परेशान हो रहे थे। गुरुवार को क्षेत्र के रहवासी पहले बेरछा रोड स्थित कंपनी कार्यालय पहुंचे जहां कोई अधिकारी नहीं मिला। इस पर रहवासी लालघाटी स्थित अधीक्षण यंत्री कार्यालय पहुंचे और समस्या बताई। रहवासियों ने बताया कंपनी बिजली बिलों की वसूली के लिए तो सख्ती करती है, लेकिन तीन दिन से कम वोल्टेज होने से हम लोग बगैर पंखे और कूलर के रात गुजार रहे हैं। इसके लिए कंपनी का कोई भी अधिकारी हमारी सुध नहीं ले रहा है। रहवासियों की शिकायत के बाद अधिकारियों ने अपने अमले को वार्ड में भेजा और काम शुरू करवाया। इन कर्मचारियों ने सभी घरों का सर्वे किया जहां वोल्टेज कम होने से रहवासी परेशानी उठा रहे थे। इसके बाद कर्मचारियों ने काम शुरू किया और शाम तक इस समस्या का हल कर दिया। जिससे रहवासियों ने चैन की सांस ली।
स्थायी समाधान के लिए दिया आश्वासन
रहवासियों ने अधिकारियों से कहा हर बार यह समस्या होती है। इस पर अधिकारी ने बताया जो पहले जो डीपी लगाई गई थी वह 315 केवी की थी, जो खराब होने के बाद 200 केवी की लगाई गई थी। इस पर लोड ज्यादा होने के कारण यह समस्या आई थी। जल्द ही यहां विद्युत पोल लगाकर एक और डीपी लगाकर इस समस्या का स्थायी हल कर दिया जाएगा।
नहीं थम रही कटौती
इस क्षेत्र से लगे लालपुरा के रहवासी भी इन दिनों बार-बार हो रही कटौती के कारण परेशान हो रहे हैं। लालपुरा के रहवासियों ने बताया जिस तरह बार-बार कटौती हो रही है इससे कहीं हमारे घर के विद्युत उपकरण भी खराब न हो जाएं। बिजली कंपनी को चाहिए कि इस समस्या का भी स्थायी हल किया जाए।
आज आदर्श कॉलोनी फीडर का होगा मेंटेनेंस
बिजली कंपनी के एई गौरव दुबे ने बताया शहर में किए जा रहे मेंटेनेंस के कार्य के चलते शुक्रवार को आदर्श कॉलोनी फीडर का मेंटेनेंस होगा। इस फीडर के मेटेनेंस के चलते शहर के बेरछा रोड, आदर्श कॉलोनी, स्टेशन रोड, फूलखेड़ी, गायत्री नगर, महूपुरा के कुछ क्षेत्र सहित अन्य स्थानों पर 4 घंटे बिजली गुल रहेगी।
वोल्टेज और अन्य समस्या लेकर लालपुरा के रहवासी आए थे। डीई को जांच के बाद कार्रवाई के लिए भेजा था। उन्होंने समस्या का समाधान कर दिया है। रही बात ट्रांसफार्मर की तो इसके लिए एस्टीमेट बनाकर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा।
एसआर सेमिल, अधीक्षण यंत्री, शाजापुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो