ताकि अंधेरे में भी दिख जाए सड़क पर खड़ी गाय

ताकि अंधेरे में भी दिख जाए सड़क पर खड़ी गाय

Gopal Bajpai | Publish: Sep, 09 2018 10:10:04 PM (IST) | Updated: Sep, 09 2018 10:10:05 PM (IST) Shajapur, Madhya Pradesh, India

एसपी के निर्देश पर यातायात विभाग ने गौवंश के सिंग पर लगाए रेडियम

शाजापुर.
शहर के मध्य से निकले हाइवे पर शनिवार रात करीब 9.30 बजे एक कार ने गायों को कुचल दिया था। इस हादसे में चार गायों की मौत हो गई। वहीं कार में सवार दो लोग भी घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस हादसे के बाद एसपी के निर्देश पर यातायात विभाग ने हाइवे पर घुमने और बैठी रहने वाली गायों के सिंग पर रेडियम लगाए। ताकि अंधेरे में भी हाइवे पर गाय नजर आ जाए और दोबारा इस तरह के हादसे न हो।

हाइवे पर जिला न्यायालय के सामने नैनावद की ओर से आ रही कार की भिड़ंत सामने से आ रहे मवेशियों से हो गई। इस दुर्घटना में 4 मवेशी की मौत हो गई जबकि एक मवेशी घायल हो गया था। वही कार में सवार हरिमोहन जारवाल और शरद त्यागी गंभीर घायल हो गए थे। दोनों घायल बैंक ऑफ इंडिया के कमर्चारी थे जो शाजापुर लौट रहे थे। रात में अंधेरे के कारण सामने से आ रहे मवेशी नजर नहीं आने के कारण यह दुर्घटना हुई। दुर्घटना इतनी भयावह थी की मवेशियों की जहां मौत हो गई वही कार भी हाईवे पर पलटकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। मौके पर पहुंची लालघाटी पुलिस ने दोनों घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया था। इस तरह के हादसे दोबारा न हो और गौवंश रात के अंधेरे में भी दिखाई दे, इसके लिए एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने यातायात विभाग को निर्देश जारी किए। इन निर्देशों के पालन में यातायात विभाग ने रविवार को हाईवे पर मवेशियों के सिंग पर रेडियम लगाए। यातायात विभाग के अमले ने हाइवे पर अलग-अलग स्थानों पर बैठी और घुम रही गायों के सिंग पर रेडियम की पट्टी लगा दी। जिससे जरा भी रोशनी में ये रेडियम चमके और गाय आसानी से दिखाई दे सके।

कुछ दिन बाद फिर बंद हो गई स्ट्रीट लाइट
हाइवे पर रात के समय भी सामने से आने वाले वाहन और अन्य दिखाई दे इसलिए नगर पालिका ने स्ट्रीट लाइट लगवाई है। ये स्ट्रीट लाइट कुछ समय तक तो रोशन रही, लेकिन उसके बाद ये बार-बार खराब होती रही। पिछले लंबे समय से हाइवे पर स्ट्रीट लाइट कई स्थानों पर पड़ी हुई है। इस कारण हाइवे पर रात के समय हादसों की संभावना ज्यादा बन रही है। ऐसा ही हादसा शनिवार रात को हो गया।

Ad Block is Banned