scriptअरुणाचल प्रदेश में शहीद हुआ एमपी का जवान | soldier Morsingh of Shajapur martyred in Arunachal Pradesh | Patrika News

अरुणाचल प्रदेश में शहीद हुआ एमपी का जवान

locationशाजापुरPublished: Jan 07, 2022 08:24:31 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

4 साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे मध्यप्रदेश के शाजापुर के रहने वाले मोरसिंह…
 

shajapur.jpg

शाजापुर. मध्यप्रदेश के एक और जवान ने देश की सुरक्षा में अपने प्राण न्योछावर कर दिए। शाजापुर जिल के कालापीपल क्षेत्र के ग्राम रनायल निवासी भारतीय थल सेना में पदस्थ मोरसिंह पिता विक्रमसिंह धनगर अरुणाचल प्रदेश में पदस्थ थे, जिनके शुक्रवार को शहीद होने की सूचना परिजनों को मिली है। मोरसिंह चार साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे और अभी उनकी शादी भी नहीं हुई थी। शहीद मोरसिंह के परिवार में बुजुर्ग पिता, एक बड़े भाई और एक छोटी बहन है। मोरसिंह की शहादत की खबर लगते ही उनके गृहग्राम के साथ ही पूरे कालापीपल में शोक की लहर छा गई है।

 

अरुणाचल प्रदेश में एमपी का जवान शहीद
जानकारी के मुताबिक रनायल गांव के रहने वाले मोरसिंह की तैनाती अरुणाचल प्रदेश में थी। वो सेना के काम से साथी सैनिक के साथ कहीं जा रहे थे इसी दौरान उनकी गाड़ी हादसे का शिकार होकर खाई जा गिरी। इस हादसे में मोरसिंह व उनके साथी की मौत हो गई। शुक्रवार को सेना की तरफ से परिजन को मोरसिंह की शहादत की सूचना दी गई। परिजन का कहना है कि मोरसिंह करीब चार पहले ही सेना में भर्ती हुए थे। जिनकी अभी शादी भी नहीं हुई थी। मोरसिंह की शहादत की खबर मिलने के बाद पूरे रनायल गांव में शोक का माहौल है।

 

यह भी पढ़ें

तेंदुए के जबड़े पर जीजा ने बरसाए मुक्के ही मुक्के, बचा ली बीवी के भाई की जान



बता दें कि 11 दिन पूर्व कालापीपल तहसील के अरनिया कलां निवासी भारतीय नौसेना में पदस्थ मनोज वर्मा विशाखापट्टनम में सड़क हादसे में शहीद हुए थे। जिनकी शहादत को अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे और अब रनायल गांव के मोरसिंह की शहादत की खबर आ गई। मोरसिंह की शहादत की खबर से कालापीपल इलाके में शोक की लहर है।

देखें वीडियो- दो टुकड़े होने के बाद भी घंटों तक फन फैलाकर बैठी रही नागिन

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86uuah

ट्रेंडिंग वीडियो