गाड़ी खड़ी करने की बात पर दुकान संचालक से अनबन

गाड़ी खड़ी करने की बात पर दुकान संचालक से अनबन
fight,dispute,police,bike Parking,shokeeper,

rishi jaiswal | Publish: Apr, 29 2019 09:15:00 AM (IST) Shajapur, Shajapur, Madhya Pradesh, India

लोगों की लगी भीड़, यातायात पुलिस ने सुलझाया मामला

शाजापुर. शहर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण आए दिन विवाद की घटनाएं हो रही है। ऐसा ही बेतरतीब पार्किंग के दौरान एक दुकान के सामने वाहन खड़ा करने की बात पर रविवार दोपहर दुकान संचालक और वाहन चालक के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते यहां पर लोगों की खासी भीड़ लग गई। सूचना मिलने पर यातायात पुलिस मौके पर पहुंच गई और समझाइश दी। इसके बाद दोनों पक्षों ने मामले को रफ-दफा कर दिया।
शादी ब्याह के सीजन में ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए दो पहिया वाहनों से शहर आ रहे है। शहर में मुख्य रूप से आजाद चौक, छोटा चौक, सिंधी कपड़ा बाजार, किला रोड, मीरकला, श्रीराम मार्केट के सामने वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से ये लोग अपने वाहनों को दुकानों के बाहर खड़ा कर देते है। वहीं शहरवासी भी खरीदी करने के लिए जब बाजार पहुंचते है तो वे भी अपने वाहन दुकानों के सामने ही खड़ा कर देते हैं। इस कारण पल-पल में जाम लगता है। इससे लोग परेशान होते है। इधर वाहनों की संख्या बढऩे और बेतरतीब वाहन खड़े रहने से आए दिन विवाद की स्थिति भी बनती है। रविवार को दोपहर करीब ढाई बजे छोटा चौक में स्थित एक दुकान के सामने बाइक से दो युवकों ने अपनी बाइक को खड़ा कर दिया।
जब दुकान संचालक ने युवकों को दुकान के सामने से बाइक हटाने को कहा तो दोनों युवकों ने अभद्रता शुरू कर दी। कुछ ही देर में यहां पर जोर-जोर से चिल्लाचोट और गाली-गलौज होने लग गई। इसी दौरान विवाद कर रहे दो में से एक युवक ने बाइक की पेट्रोल की नली को खोला और बाइक में आग लगने की बात कही। नली निकालने के दौरान उसकी अंगुली में चोट लग गई तो उसने यहां पर लोगों को चिल्लाकर इकट्ठा करना शुरू कर दिया। युवक ने कहा कि उसे दुकानदार ने चाकू मार दिया। हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों ने युवक की इस बात को नकार दिया। इस दौरान यहां पर लोगों की खासी भीड़ लग गई और गहमा-गहमी होने लगी। सूचना पर यातायात पुलिस मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाइश देकर मामला शांत कराया।
&छोटा चौक में विवाद की सूचना मिली थी इस पर यातायात पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और समझाइश देकर मामले को शांत करा दिया। यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए और प्रयास किए जाएंगे। इसके साथ ही वाहनों की पार्किंग के लिए भी स्थान की तलाश की जा रही है।
सत्येंद्र राजपूत, यातायात प्रभारी-शाजापुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned