scriptदो पतियों को छोड़ा, अब तीसरे की तलाश में थी ये दुल्हन…सच्चाई जान उड़ गए सभी के होश | The fake marriage and the bride were arrested by the police | Patrika News

दो पतियों को छोड़ा, अब तीसरे की तलाश में थी ये दुल्हन…सच्चाई जान उड़ गए सभी के होश

locationशाजापुरPublished: Jun 17, 2019 08:10:56 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

रुपए लेकर शादी करने और फिर परिवार को चकमा देकर फरार होने वाली लुटेरी दुल्हन और उसके साथियों को सुनेरा पुलिस ने दबोच लिया।

patrika

Marriage,crime,cheating,police,Cheat,fake marriage,

शाजापुर/पनवाड़ी. रुपए लेकर शादी करने और फिर परिवार को चकमा देकर फरार होने वाली लुटेरी दुल्हन और उसके साथियों को सुनेरा पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस की गिरफ्त में आई लुटेरी दुल्हन ने एक माह में ही दो लोगों और उनके परिवार को अपना शिकार बनाया, वहीं तीसरे शिकार से शादी करने वाली थी, लेकिन मुखबिर की सूचना पर तीसरी शादी से ठीक पहले सुनेरा पुलिस ने लुटेरी दुल्हन और उसकी गैंग को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में गैंग ने जो खुलासा किया, उससे सभी के होश उड़ गए।

 

patrika

इंदौर सम्मेलन में हुई थी शादी
राजगढ़ जिले के ब्यावरा निवासी प्रवीण (27) पिता अशोक शर्मा की शादी 18 मई 2019 को इंदौर में आयोजित सम्मेलन में अंजलि पिता सुरेश वैष्णव निवासी एरोड्रम रोड इंदौर से हुई थी। शादी के बाद प्रवीण दुल्हन को लेकर पनवाड़ी में रहने वाले उसके जीजा कमल शर्मा उर्फ मूलचंद गुरु पिता भंवरलाल के घर आ गया। 4-5 दिन प्रवीण यहां पर उसके साथ रहा। इसके बाद उक्त दुल्हन के नकली परिजन रचना और उसका पति अजय पटेल (बहन और जीजा) उसे लेने पनवाड़ी आए। यहां से दुल्हन अंजलि अपने नकली परिजनों के साथ चली गई। कुछ दिन बाद जब प्रवीण ने अपनी पत्नी के जीजा को फोन करके अपनी पत्नी को लाने की बात कही तो उसकी पत्नी के जीजा अजय ने प्रवीण से 50 हजार रुपए की मांग की। ऐसे में प्रवीण ने अपनी जीजा कमल शर्मा उर्फ मूलचंद गुरु के साथ सुनेरा थाने पर पहुंचकर मामले की शिकायत की।

दुल्हन के परिजन ने लिए थे डेढ़ लाख नकद
प्रवीण ने बताया कि अंजलि निवासी इंदौर से उसकी शादी के लिए उसके परिजनों ने 1.50 लाख रुपए नकद और सोने-चांदी के आभूषण लिए थे। अब जबकि वो अपनी पत्नी को लाने के लिए फोन कर रहा है तो उससे 50 हजार रुपए की ओर मांग की जा रही है।

 

patrika

पुलिस जांच में खुलती गई गैंग की करतूतें
मामला संज्ञान में आने के बाद जब सुनेरा पुलिस ने इसकी पड़ताल शुरू की तो पता लगा कि प्रवीण से शादी के बाद अंजलि नकली बहन रचना व जीजा अजय के साथ मिलकर गुना जिले के कुंभराज निवासी गणेश पिता ईश्वर शर्मा से 31 मई को शादी कर ली। जांच आगे बढ़ी तो पता लगा कि अंजलि और उसके नकली परिजन गणेश के परिजनों को भी लाखों रुपए की चपत लगाकर फरार हो गए है। मुखबीर से पुलिस को सूचना मिली कि अब लुटेरी दुल्हन और उसकी गैंग राजस्थान के पाटन में एक अन्य व्यक्ति और उसके परिवार को अपना तीसरा शिकार बना रहे है। इसके पहले तीसरा परिवार लुटेरी दुल्हन की गैंग के चंगुल में फंसता उसके पहले ही सुनेरा पुलिस ने गैंग को दबोच लिया।

इस तरह देते थे वारदात को अंजाम
पूछताछ में लुटेरी दुल्हन ने बताया कि उसके नकली रिश्तेदार ऐसे लोगों को ढूंढते थे जिन्हें शादी के लिए लड़की की जरूरत होती और जो शादी के लिए रुपए दे सकते थे। गिरोह की सरगना रचना निवासी नगीन नगर, इंदौर है। जो अपनी साथी अजय पटेल निवासी ग्राम मुगली आष्टा और बद्रीलाल पिता गेंदालाल निवासी बड़ी ग्वालटोली इंदौर के साथ मिलकर स्वसहायता समूह संचालित करते थे। इसी दौरान ये शादी के लिए अपना शिकार ढूंढते थे। लुटेरी दुल्हन अंजलि ने बताया कि इस गैंग में उसके अतिरिक्त और भी कई लड़कियां हैं। जिसे उक्त गैंग के सदस्य शादी करवाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते थे।

पनवाड़ी से दूसरी लुटेरी दुल्हन पकड़ाई
उल्लेखनीय है कि रुपए लेकर शादी कराने और धोखाधड़ी करने के मामले पूर्व में भी कई बार सामने आ चुके हैं। अकेले पनवाड़ी से ही पिछले करीब 4 माह में ये दूसरा मामला है, जबकि पुलिस ने लुटेरी दुल्हन को दबोच लिया। मामले में पुलिस ने रचना, अजय और दुल्हन अंजलि को गिरफ्तार कर लिया। जबकि गैंग के एक अन्य साथी बद्रीलाल व अन्य तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जा रहा है। बताया जाता है कि आरोपियों से और भी कई मामलों का खुलासा हो सकता है।

गैंग पकडऩे में इनकी रही सराहनीय भूमिका
सुनेरा थाने पर सोमवार को पुलिस ने उक्त गैंग का खुलासा किया। इस गैंग को पकडऩे में सुनेरा टीआइ अमरसिंह बड़ोले, एसआइ रामरुपसिंह परमार, एएसआइ आरसी यादव, आरक्षक जितेंद्र सितपरा, पिंकू यादव, महिला आरक्षक टीना राजपूत, सायबर सेल प्रभारी एसआइ मनीष दुबे और आरक्षक अनिल सक्सेना की सराहनीय भूमिका रही।

ट्रेंडिंग वीडियो