scriptvideo : प्रभारी मंत्री ने प्रदेश को नंबर वन बनाने का बताये ये गुरुमंत्र | The minister in charge told the state to make the number one | Patrika News

video : प्रभारी मंत्री ने प्रदेश को नंबर वन बनाने का बताये ये गुरुमंत्र

locationशाजापुरPublished: Jan 23, 2019 12:48:52 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

सबको साथ लेकर देश में मध्यप्रदेश को बनाएंगे नंबर वन, प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर साधा निशाना

patrika

administration,Sabha,prabhari mantri,

शाजापुर. मैं भाजपा सरकार के प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि अभी कांग्रेस की सरकार बनी है। कांग्रेस पार्टी के वचन पत्र के वचनों को पूरा होने का इंतजार तो कीजिए। परेशान क्यों हो रहे है। हम चाहते है कि प्रदेश में सकारात्मक उपज हो। आपकी सहायता मिले, प्रदेश उन्नति करे, देश में समृद्ध मप्र बने, मप्र देश का सबसे नंबर वन प्रदेश बने।
ये बात प्रभारी मंत्री पटवारी ने बस स्टैंड पर आयोजित स्वागत समारोह के दौरान मंच से अपने संबोधन मेें कही। प्रभारी मंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री ने बयान दिया था कि हमने खाली खजाना दिया है इसके लिए उन्हें धन्यवाद कि उन्होंने इस बात को स्वीकार कर लिया कि उन्होंने खजाना खाली कर दिया था। इसके बाद भी कांग्रेस की सरकार दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ी और कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एक घंटे मेें प्रदेश के किसानों की कर्ज माफी के आदेश पर हस्ताक्षर किए। पटवारी ने कहा कि प्रदेश में जिसकी हत्या हुई है वो मप्र की धरती का नागरिक है तो हमारे परिवार का सदस्य है। भाजपा इस मामले को विचाधारा में बांटकर अपनी छोटी मानसिकता दर्शा रही है। भाजपा सरकार ने कांग्रेस की योजनाओं को बंद किया था तब हमने विरोध नहीं किया। अब हम अच्छी योजना लाएंगे, जिससे लोगों को भाव भी मिले और किसानों को भी अच्छा भाव मिले। इसके पहले प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार शाजापुर पहुंचे प्रदेश के खेल एवं युवक कल्याण व उच्च शिक्षा मंत्री पटवारी का लालघाटी से लेकर बस स्टैंड तक दर्जनों स्थानों पर स्वागत किया गया। बस स्टैंड पर स्वागत सम्मान के दौरान बड़ी संख्या में लोग यहां पर मौजूद रहे।
फर्जीवाड़ा करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
बस स्टैंड पर सभा को संबोधित करने के बाद प्रभारी मंत्री टंकी चौराहा स्थित मार्केटिंग सोसायटी पहुंचे। यहां पर मार्केटिंग सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष ठा. विरेंद्रसिंह गोहिल ने उनका स्वागत किया। इस दौरान यहां पर अभयपुर सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष सुरेश वर्मा सहित बड़ी संख्या में किसान और सहकारित से जुड़े लोग उपस्थित रहे। प्रभारी मंत्री ने कुछ उदाहरण देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ कर रही है, लेकिन कुछ लोग इस योजना का जबरन लाभ उठा रहे है। जिन किसानों का बैंक में कर्ज हीं नहीं है या फिर कम कर्ज है उनके नाम पर ज्यादा कर्ज दर्शाकर योजना का लाभ लिया जा रहा है। इस योजना में जो भी फर्जीवाड़ा हो रहा है उसकी जांच कराई जाएगी। इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जिले में 1 लाख 56 हजार 56 5 किसानों का 96 3.34 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। इस दौरान प्रभारी मंत्री के साथ विधायक मनोज चौधरी, सुसनेर विधायक राणा विक्रमसिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्रसिंह बंटी बना, राऊ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष उमेश वर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।
जनता के प्रति जवाबदेहिता के साथ काम करें प्रशासन
शाजापुर. प्रशासकीय अधिकारी जनता के प्रति जवाबदेहिता के साथ कार्य करें। प्रशासन जनता के अनुरूप सेवा देने के साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय से टीम भावना से काम करें। यह बात प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण तथा उच्च शिक्षा मंत्री व जिला प्रभारी जीतू पटवारी ने मंगलवार रात को शाजापुर में जिला योजना समिति की बैठक में कही। इस अवसर पर विधायक कालापीपल कुणाल चौधरी, सुसनेर विधायक राणा विक्रमसिंह, जिला पंचायत सदस्य दिनेश हुरकट, जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया अध्यक्ष अजबसिंह पंवार, कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, आदि मौजूद थे। बैठक में मंत्री पटवारी ने कहा कि सभी अधिकारी टीमवर्क के साथ काम करें। अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियों की प्रशंसा की जाएगी और जनभावना के अनुरूप कार्य नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। बैठक में कालापीपल विधायक चौधरी, सुसनेर विधायक राणा विक्रमसिंह, जिला पंचायत सदस्य हुरकट, कमल मालवीय, बंटी बना आदि ने भी अपने विचार एवं प्रस्ताव रखे। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर परिसर से जल किसान फसल ऋण माफी योजना के प्रचार-प्रसार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो