scriptशहर में इस जानवर से लोग खौफजदा, देखते ही दहशत में आ जाते | The people in this city were scared with this animal, | Patrika News

शहर में इस जानवर से लोग खौफजदा, देखते ही दहशत में आ जाते

locationशाजापुरPublished: Apr 08, 2018 11:54:15 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

शहर में आवारा श्वानों का आतंक बढ़ता जा रहा है। जिला अस्पताल में कुत्त्तों के काटने से जख्मी हुए लोगों का आंकड़ा बढ़ गया है।

patrika

nagar palika, street dog fear, bytes people increases

शाजापुर.शहर में आवारा श्वानों का आतंक बढ़ता जा रहा है। जिला अस्पताल में कुत्त्तों के काटने से जख्मी हुए लोगों का आंकड़ा बढ़ गया है। प्रतिमाह १०० से अधिक जख्मी जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। शनिवार को लालपुरा क्षेत्र में श्वानों ने जमकर आतंक मचाया और २ मासूम बच्चों सहित ७ लोगों को जख्मी कर दिया। जिला अस्पताल में महज ८ दिन में २९ जख्मी पहुंच चुके हैं। शहर से कुत्तों को दूर करने की कवायद में नगर पालिका बेपरवाह बनी हुई है। नगर पालिका ने साल भर से श्वानों के लिए कोई अभियान नहीं चलाया है। बता दें कि दो माह पूर्व भी आईटीआई में पढऩे वाले ४ विद्यार्थियों को जख्मी किया था।
शहर में श्वानों के बढ़ते आतंक से शहरवासी परेशान है, लेकिन लोगों की परेशानियों को देखते हुए नगर पालिका द्वारा एक साल से कोई मुहिम नहीं चलाई गई है। यही कारण है कि प्रतिमाह १०० से अधिक श्वानों के शिकार जख्मी मरीज जिला अस्पताल अपना उपचार कराने पहुंच रहे हैं। नगर पालिका ने श्वान पकड़ो मुहिम अपै्रल २०१७ में चलाई थी। इसके बाद इनके झुंड दोबारा शहर में लौटने लगे। अब ज्यादातर सड़क पर चलने वाले राहगीर शिकार हो रहे हैं।
&पूर्वमें भी श्वानों को शहर से बाहर किया गया था, अब दोबारा मुहिम चलाकर श्वानों को शहर से बाहर किया जाएगा।
– शीतल भट्ट, नपा अध्यक्ष
हाट बाजार में मवेशियों ने तीन महिलाओं को गिराया
शाजापुर.रविवारीय हाट बाजार में यहां-वहां घूमते दर्जनों आवारा मवेशी हमेशा सब्जी, फल व्यवसासियों और लोगों के लिए मुसीबत बने रहते हैं। रविवार को हाट बाजार में मवेशियों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान तीन महिलाओं को भी मवेशियों ने गिरा दिया।जिन्हें मौके पर मौजूद लोगों ने उठाया। इस दौरान महिलाओं को हल्की चोंटे भी लगी। मवेशियों की भगदड़ से हाटबाजार के एक क्षेत्र में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। अभी तक नगरपालिका ने हाट बाजार में घूमने वाले मवेशियों के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। शहर के महुपुरा क्षेत्र में लगने वाले रविवारीय हाट बाजार में दूरस्थ क्षेत्रों से व्यापारी अपना धंधा करने यहां आते हैं। इनमें कपड़ा, मिर्ची, बर्तन, फल सहित विभिन्न खाने की वस्तुएं के अलावा लोकल स्तर पर सैकड़ों सब्जी व्यापारी दुकानें लगाते हैं।
स हाट बाजार में ५०० से अधिक दुकानें लगाई जाती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो