scriptतीन दिन से रास्ता है बंद, फिर भी लोग उठा रहे जान का जोखिम | The road is closed for three days, yet people are risking their lives | Patrika News

तीन दिन से रास्ता है बंद, फिर भी लोग उठा रहे जान का जोखिम

locationशाजापुरPublished: Sep 11, 2019 11:16:41 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

शहर में अब तक हो चुकी है 55 इंच से ज्यादा बारिश, महुपुरा रपट से तीसरे दिन भी गुजरता रहा चीलर नदी का पानी

The road is closed for three days, yet people are risking their lives

तीन दिन से रास्ता है बंद, फिर भी लोग उठा रहे जान का जोखिम

शाजापुर.

लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष बारिश से नदी-नाले लबालब भर चुके हैं। इसके बाद भी बारिश का दौर अभी-भी जारी है। मौसम विभाग ने 13-14 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं बुधवार को भी दिनभर आसमान पर बादलों का डेरा होने से बारिश की संभावना बनी रही। हालांकि दिनभर में महज एक एमएम ही बारिश हुई।

इस वर्ष शहर में अब तक 1401 एमएम (55.15 इंच) बारिश हो चुकी है और अब भी बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम पर्यवेक्षक सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि जो सिस्टम बना था वह निकल चुका है, लेकिन हर बार नया सिस्टम बन रहा है। जिसके चलते बारिश का दौर लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि आगामी 13 व 14 सितंबर को भी भारी बारिश की संभावना हैं। वहीं बारिश का यह सिलसिला कम से कम 23 सितंबर तक जारी रहेगा। इसके बाद बारिश के थमने की संभावना है। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री दर्ज किया गया।

तीन दिन से बंद महुपुरा रपट का मार्ग
शहर के बीच से निकली चीलर नदी की महुपुरा रपट रविवार को हुई बारिश के बाद से ही जलमग्न है। ऐसे में इधर से उधर जाने के लिए लोगों को करीब 3 किमी लंबा चक्कर लगाना पड़ रहा है। हालांकि नगर पालिका ने रपट पर लगे तीनों चीरे खोल रखे हैं, लेकिन आसपास जमा पानी नदी में आने से रपट से पानी नहीं उतर रहा है। इससे लगातार तीसरे दिन भी शहर दो हिस्सों में बंटा रहा। सबसे ज्यादा परेशानी यहां व्यवसाय करने वाले व्यापारियों को हो रही है।

महुपुरा रपट से नदी में बही गाय को गौरक्षा टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला
शाजापुर.

पिछले दिनों हुई बारिश के बाद शहर के बीच महुपुरा रपट से लगातार पानी बह रहा है। वैसे तो ये मार्ग तीन दिन से बंद है, लेकिन कई लोग अपनी जान जोखिम में डालकर रपट को पार कर रहे है। इससे कभी-भी गंभीर हादसा हो सकता है। इसके बाद भी लोग इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। बुधवार को महुपुरा रपट से तेज बहाव में बह रहे पानी के बीच में से एक गाय निकलकर जा रही थी। तेज बहाव के कारण गाय का संतुलन बिगड़ा और चीलर नदी में बह गई। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने इसकी सूचना गौरक्षा टीम को दी। सूचना मिलने पर गौरक्षा टीम के सदस्य तत्काल मौके पर पहुंचे। नदी में गाय को बहते हुए देख गौरक्षा टीम के सदस्य ओंकारेश्वर महादेव मंदिर के पास नदी के किनारे पहुंचे। यहां पर मशक्कत के बाद गौरक्षा टीम के सदस्यों ने नदी में बहकर जा रही गाय को बचा लिया। इसके बाद गाय को सुरक्षित नदी से बाहर निकाला गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो